लगातार दूसरे दिन बढे़ पेट्रोल और डीजल के रेट

लगातार दूसरे दिन बढे़ पेट्रोल और डीजल के रेट

Petrol Diesel Price Today 21th Navember 2020: आज फिर शनिवार को पेट्रोल और डीजल  दोनों की कीमतों में वृद्धि आई. कल डीजल और पेट्रोल दोनों के रेट में वृद्धि हुई थी. ऑयल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी भारतीय आयल के अनुसार आज दिल्ली में पेट्रोल 81.38 रुपये जबकि डीजल 70.88 रुपये प्रति लीटर रहा. डीजल की मूल्य में 20 से 23 पैसे और पेट्रोल की मूल्य 15 से 17 पैसे बढ़ी है. इंडियन तेल की वेबसाइट के मुताबिक 21 नवंबर 2020 को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई जैसे  प्रमुख शहरों में डीजल और पेट्रोल के रेट इस प्रकार रहे 

शहर डीजल (रुपये/लीटर) पेट्रोल (रुपये/लीटर)
दिल्ली 70.88 81.38
मुंबई 77.34 88.09
चेन्नई 76.37 84.46
कोलकाता 74.45 82.95

SMS के जरिए ऐसे जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के रेट

आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम प्रतिदिन SMS के जरिए भी चेक कर सकते है. भारतीय तेल (IOC) के कंज़्यूमर RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर और एचपीसीएल (HPCL) के कंज़्यूमर HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं. बीपीसीएल (BPCL) कंज़्यूमर RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं. 


अगर आपके घर को लग गयी है किसी की बुरी नजर...तो अपनाएं ये कुछ टोटका

अगर आपके घर को लग गयी है किसी की बुरी नजर...तो अपनाएं ये कुछ टोटका

आजकल इंसान अपने दुःख से परेशान नहीं है बल्कि दूसरों के सुख से टेंसन में रहते है और उसको किसी भी तरह गिराने की कोशिश करते है चाहे वह रास्ता गलत ही क्यों न हो। इसके लिए टोने टोटकों का सहारा लेते है। लेकिन आज हम आपको बुरी नजर उतरने के कुछ उपाय बताने जा रहे है जो आपको इस मुसीबत से छुटकारा दिला सकते है। 

अपनाएं ये आसान टोटका

नींबू के इस्तेमाल से बुरी नजर आपके घर पर और आप की दुकान पर नहीं पड़ेगी इसलिए दुकान के बाहर भी नींबू के साथ मिर्ची लटकाए जाती है।

नींबू वास्तु दोषों से बचाने का काम करता है इसके अलावा कोई भी बुरी नजर रखने वाले लोग आपके घर और दुकान को बुरी नजर वाला ज्यादा देर तक नहीं देख पाता है।

आप घर के सारे कोनों में नींबू को चार बार घुमाया और कहीं सुनसान इलाके में फेक दें, बुरी नजर से मुक्ति मिल जाएगी। 


आंदोलन कर रहे किसानों ने नए कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए केन्द्र सरकार को दी यह बड़ी सलाह       झारखंड में अब Covid19 की RT पीसीआर जाँच के लिए करना होगा केवल इतने रूपए खर्च, जाने       आंदोलन कर रहे किसानों ने केन्द्र सरकार को राजधानी की सड़को पर दी यह बड़ी धमकी       एजुकेशन मंत्रालय ने मातृ भाषा में तकनीकी एजुकेशन सहित इन पाठ्यक्रमों को देने के लिए बनाया यह रोडमैप, जाने       भाजपा द्वारा एक करोड़ से अधिक परिवारों तक पहुंचकर ममता बनर्जी की नाकामियों पर चर्चा : दिलीप घोष       सीबीएसई के ऑफिसरों ने 2021 में बोर्ड के औनलाइन संचालन से किया इंकार, जाने अब कैसे होंगी परीक्षाएं        Covid-19 : इम्यूनिटी को बूस्ट करने के लिए यदि आप कर रहे शहद का सेवन तो हो जाए सावधान, जाने       पंजाब के सीएम ने कहा, ‘डरकर केंद्रीय कानूनों की अधिसूचना जारी करने के बजाय केजरीवाल.....       महिला कांस्टेबल पर एसिड अटैक मामले में दोषियों को 14 वर्ष कैद की सजा       ईडी के डर से कैप्टन ने कृषि बिल का नहीं किया विरोध, किसानों को जेल में बंद करने का था केंद्र का प्लान: अरविंद केजरीवाल       किसानों के समर्थन में ट्रांसपोर्टरों ने आठ दिसंबर से उत्तर भारत में परिचालन बंद करने की धमकी दी       भारत में बिकने वाले बड़े ब्रांड के शहद में चीनी शरबत की मिलावट: सीएसई अध्ययन का दावा       असल जिंदगी में उबाऊ हूं मैं, विदेश नीति पढ़ने में बिताती हूं समय - एंजेलिना जोली       किम कार्दशियां ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट फ्रीज किए       मुझे बचपन में गलत तरीके से छुआ गया था : एजाज खान       बहन श्वेता ने सुशांत का वीडियो शेयर कर न्याय मांग की       कंगना ने कृषि कानून को लेकर किया पीएम मोदी का समर्थन तो जस्सी को आया गुस्सा, बोले...       IND Vs AUS: आखिरी वन-डे जीतकर टीम इंडिया ने बचाई साख, सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के नाम       Love Jihad: उत्तर प्रदेश के बरेली में दर्ज हुआ 'लव जिहाद' का पहला मामला, आरोपी की तलाश में पुलिस       गुजरात में भी आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमत 800 रुपये की गई