श्रुति हासन ने खोला अपनी खूबसूरती का राज, आप रखे अपनी स्किन का ऐसे ख्याल

श्रुति हासन ने खोला अपनी खूबसूरती का राज, आप रखे अपनी स्किन का ऐसे ख्याल

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रुति हासन आज अपना 34वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही हैं। श्रुति के जन्मदिन पर उन्हें सोशल मीडिया के जरिए ढेर सारी बधाइयां मिल रही हैं। लोग जितना श्रुति की एक्टिंग के कायल हैं उतना ही उनकी खूबसूरती है। 

श्रुति हासन की सुंदरता का राज जानने के लिए हर लड़की बेकरार सी रहती है। इसलिए आज हम श्रुति के जन्मदिन पर आपको बताने जा रहे हैं उनकी जवां व खूबसूरत स्कीन का राज।

कई मौको पर श्रुति कह चुकी है कि वो स्किन के लिए किसी भी तरह के ब्यूटी या कैमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का प्रयोग नहीं करती हैं। अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए श्रुति हासन ने बोला था कि वो स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए सिर्फ नेचुरल प्रोडक्ट्स का प्रयोग करती हैं।

चारकोल मास्क
श्रुति हासन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने चेहरे पर चारकोल मास्क लगाया हुआ है। उनका बोलना है कि क्लीन व हेल्दी स्किन के लिए एक्टिवेटेड चारकोल मास्क बहुत लाभकारी है।

स्किन के लिए क्यों लाभकारी है एक्टिवेटेड चारकोल
एक्टिवेटेड चारकोल स्कीन की गहराई में पहुंचकर गंदगी और टॉक्सिन्स को बाहर निकालने का कार्य करता है। स्कीन को साफ करने के साथ-साथ ये उसे पोषण भी देता है, जिससे स्किन प्रॉब्लम आपसे दूर रहती हैं। आप चाहें तो इसमें शहद, ऑलिव ऑयल, शिया बटर या नारियल का ऑयल मिलाकर भी यूज कर सकते हैं। कैसे करें इस्तेमाल?
स्कीन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए एक्टिवेटेड चारकोल के पाउडर में एक चम्मच एलोवेरा कारागार व एक चम्मच गुलाबजल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें। ऐसा करने से आपकी स्कीन की चमक बढ़ जाएगी व स्कीन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।