इस तरिके से कुत्ते ने बचाई मालिक की जान, जाने

इस तरिके से कुत्ते ने बचाई मालिक की जान, जाने

कुत्तों को इंसान का सबसे वफादार साथी माना जाता है। कई ऐसे मुद्दे भी सामने आई हैं जब कुत्तों को उनके मालिकों पर आने वाली मुसीबत का पहली ही आभास हो गया है। कुछ ऐसा ही वाकया हुआ एक महिला के साथ।

यह महिला चाइना के वुहान प्रांत की यात्रा पर जाने की तैयारी कर रही थी। इसे संयोग मानिए या फिर कुत्ते का पूर्वाभास लेकिन महिला के यात्रा के लिए निकलने से पहले कुत्ते ने उसका पासपोर्ट नोंच-नोचकर फाड़ डाला। आइए जानते हैं इस वाकये के बारे में

ताइवान की रहने वाली इस महिला का ऐसा मानना है कि उसके कुत्ते ने उसका पासपोर्ट फाड़कर उसपर बहुत बड़ा एहसान किया है व उसकी जान बचाई है। दरअसल, कुत्ते ने पासपोर्ट को इतनी बुरी तरह फाड़ दिया था कि महिला को अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी।

माहिला में चाइना के वुहान में कोरोना वायरस के फैलने की समाचार के बाद महिला ने फेसबुक पर अपने फटे हुए पासपोर्ट के साथ कुत्ते की तस्वीर साझा करते हुए उसका धन्यवाद किया। बता दें कि चाइना के वुहान प्रांत को कोरोना वायरस फैलने के मद्देनजर पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। कोरोना वायरस की चपेट में आकर अबतक 80 लोग मृत्यु का शिकार हो चुके हैं।

कुत्ते की मालकिन ने फेसबुक पर कुत्ते की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, क्या आप लोगों को यह फटा हुआ पासपोर्ट याद है। जब उसे इस बात का अंदाजा हुआ कि पासपोर्ट फाड़े जाने की वजह से वो इस खतरनाक यात्रा से बच गयी तो सबसे पहले घर पहुंच कर उसने अपने प्यारे कुत्ते को खोजा तो देखा किमी (कुत्ता) फटे हुए पासपोर्ट के साथ बड़े आराम से लेटा हुआ था।

अगली फेसबुक बोस्ट में कुत्ते की मालकिन ने बोला कि इस बच्चे में वास्तविकता में मेरी जान ही बचा ली। मेरा पासपोर्ट फट जाने के बाद मुझे इस बात की जानकारी हुई कि जिस स्थान जाने का मैंने प्लान किया था वहां कोरोना वायरस का कहर जारी है। अब मैं इसके बारे में सोचती हूं व ये बात मेरा दिल छू लेती हैं। सौभाग्य से, तुमने (किम्मी) ने हमें इस ट्रिप पर जाने से रोक लिया।