चेहरे पर लानी है चमक तो बीयर का ऐसे करें इस्तेमाल

चेहरे पर लानी है चमक तो बीयर का ऐसे करें इस्तेमाल

मौजूदा समय में लोग अपने आप को सुंदर और आकर्षक दिखाना चाहते हैं। अक्सर लोग अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए कई प्रकार के प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते हैं। ज्यादातर लोग बियर का सेवन करते है। बियर जहां सेहत के लिए फायदेमंद होती है वहीं इसका सही इस्तेमाल त्वचा को भी फायदा पहुंचता है। इसमें पाया जाने वाला अल्कोहल पोर्स को साफ करके स्किन को हाइड्रेट करता है, जिससे मुंहासे, दाग-धब्बे, ब्लैकहेड्स और पिंपल्स जैसी समस्याएं दूर हो जाती है। आज हम बताने जा रहे हैं बियर से चेहरे को होने वाले फायदों के बारे में।

- बियर त्वचा के छेदों में जमा गंदगी साफ करने में मदद करती है।

- बियर में मौजूद यीस्ट मुहांसे और कील की प्रॉब्लम दूर करती है।

- बियर लगाने से स्किन का ph लेवल बैलेंस होता है, जिससे इन्फेक्शन और अन्य त्वचा की परेशानी का खतरा भी टलता है।

- थोड़ी सी बियर में नींबू का रस मिलाकर त्वचा पर लगा ले तथा सूखने पर धो ले। इससे त्वचा का रंग तो निखरेगा ही साथ ही चेहरे के डार्क सर्कल भी दूर हो जाएंगे।

- आधा चम्मच दही में 2 चम्मच बियर, जेतुन का तेल और थोडा सा बादाम का पेस्ट मिलाकर चेहरे की मसाज करे तथा 5 मिनट बाद त्वचा को धो ले। इससे त्वचा पर निखार आएगा और चमक बढ़ेगी।

*एक अंडे की सफेदी और आधा चम्मच बियर मिलकर चेहरे पर लगाए और सूखने पर चेहरा धो लें। यह भी त्वचा को चमकदार बनाती है।


घर में तिजोरी रखने के खास नियम, इस दिशा में नहीं खुलना चाहिए दरवाजा

घर में तिजोरी रखने के खास नियम, इस दिशा में नहीं खुलना चाहिए दरवाजा

वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में खास महत्व है। इसके अनुसार किसी व्यक्ति के भाग्य में परिवर्तन तो नहीं किया जा सकता लेकिन जीवन शैली में बदलाव लाया जा सकता है। वास्तु के अनुसार घर की दशा और दिशा के साथ फर्नीचर आदि की सजावट से पंच तत्वों में संतुलन ला कर उत्तम स्वास्थ्य, धन-ऐश्वर्य, सुख-शांति प्राप्त कर सकते हैं।

जरूर जानें ये वास्तु टिप्स

उच्च स्तर की जिंदगी जीने के लिए वास्तु के मुख्य नियमों को आधार बनाकर आगे बढ़ा जा सकता है, जिससे घर में धन एवं आर्थिक समृद्धि  बनी रहे।

वास्तु के अनुसार घर में आर्थिक स्थिरता प्राप्त करने के लिए घर की पृथ्वी दिशा को महत्वपूर्ण माना जाता है। पृथ्वी की दिशा होती दक्षिण पश्चिम होती है। 

घर की तिजोरी दक्षिण या पश्चिम दिशा में नहीं खोलनी चाहिए। दक्षिण-पश्चिम दिशा में तिजोरी खुलने से धन हानि के योग होते हैं। 

यदि आप अपने गहनों और धन से जुड़े दस्तावेज़ों को घर के दक्षिण-पश्चिमी दिशा में रखेंगे। जिनका मुख उत्तर और उत्तर पूर्वी रहेगा तो इससे आर्थिक संपूर्णता बढ़ती है। 


किसानों के बाद अब ट्रांसपोर्टर्स यूनियन ने किया इस देशव्यापी हड़ताल पर जाने का आह्वान, जाने कारण       Horoscope 2021: जानिए कैसा रहने वाला नए साल में आपका भविष्य व क्या आएंगी खुशियां ?       ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस पार्टी ने किसानों का समर्थन करते हुए सरकार को दी यह बड़ी धमकी!       आंदोलन कर रहे किसानों ने नए कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए केन्द्र सरकार को दी यह बड़ी सलाह       झारखंड में अब Covid19 की RT पीसीआर जाँच के लिए करना होगा केवल इतने रूपए खर्च, जाने       आंदोलन कर रहे किसानों ने केन्द्र सरकार को राजधानी की सड़को पर दी यह बड़ी धमकी       एजुकेशन मंत्रालय ने मातृ भाषा में तकनीकी एजुकेशन सहित इन पाठ्यक्रमों को देने के लिए बनाया यह रोडमैप, जाने       भाजपा द्वारा एक करोड़ से अधिक परिवारों तक पहुंचकर ममता बनर्जी की नाकामियों पर चर्चा : दिलीप घोष       सीबीएसई के ऑफिसरों ने 2021 में बोर्ड के औनलाइन संचालन से किया इंकार, जाने अब कैसे होंगी परीक्षाएं        Covid-19 : इम्यूनिटी को बूस्ट करने के लिए यदि आप कर रहे शहद का सेवन तो हो जाए सावधान, जाने       पंजाब के सीएम ने कहा, ‘डरकर केंद्रीय कानूनों की अधिसूचना जारी करने के बजाय केजरीवाल.....       महिला कांस्टेबल पर एसिड अटैक मामले में दोषियों को 14 वर्ष कैद की सजा       ईडी के डर से कैप्टन ने कृषि बिल का नहीं किया विरोध, किसानों को जेल में बंद करने का था केंद्र का प्लान: अरविंद केजरीवाल       किसानों के समर्थन में ट्रांसपोर्टरों ने आठ दिसंबर से उत्तर भारत में परिचालन बंद करने की धमकी दी       भारत में बिकने वाले बड़े ब्रांड के शहद में चीनी शरबत की मिलावट: सीएसई अध्ययन का दावा       असल जिंदगी में उबाऊ हूं मैं, विदेश नीति पढ़ने में बिताती हूं समय - एंजेलिना जोली       किम कार्दशियां ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट फ्रीज किए       मुझे बचपन में गलत तरीके से छुआ गया था : एजाज खान       बहन श्वेता ने सुशांत का वीडियो शेयर कर न्याय मांग की       कंगना ने कृषि कानून को लेकर किया पीएम मोदी का समर्थन तो जस्सी को आया गुस्सा, बोले...