कोकोनट कबाब बनाने की विधि

कोकोनट कबाब बनाने की विधि

चाय के साथ चटपटे स्नैक्स का स्वाद लेना सभी को पसंद आता हैं और यह शाम को आईपीएल मैच देखने के दौरान मिल जाए तो क्या कहने। ऐसे में आज हम आपके लिए कोकोनट कबाब बनाने की Recipe लेकर आए हैं जिसका चटपटा स्वाद हर किसी को पसंद आएगा। तो आइये जानते हैं इसकी Recipe के बारे में।

आवश्यक सामग्री

– 3 गाज़र (कद्दूकस की हुई)
– 2 आलू
– 100 ग्राम पालक
– 1 गड्डी हरा धनिया
– 3 हरी मिर्च
– 1 टीस्पून लाल मिर्च पाउडर
– 1 टीस्पून कालीमिर्च पाउडर
– 1 टीस्पून चिली फ्लेक्स


 
आवश्यक सामग्री

– 3 गाज़र (कद्दूकस की हुई)
– 2 आलू
– 100 ग्राम पालक
– 1 गड्डी हरा धनिया
– 3 हरी मिर्च
– 1 टीस्पून लाल मिर्च पाउडर
– 1 टीस्पून कालीमिर्च पाउडर
– 1 टीस्पून चिली फ्लेक्स


UPPCL Junior engineer recruitment 2021: यूपीपीसीएल ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकली भर्तियां, इस तारीख तक करें आवेदन

UPPCL Junior engineer recruitment 2021: यूपीपीसीएल ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकली भर्तियां, इस तारीख तक करें आवेदन

UPPCL Junior engineer recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (Uttar Pradesh Power Corporation Limited, UPPCL) ऊर्जा विभाग, यूपी ने जूनियर ट्रेनी इंजीनियर, सिविल (Junior Trainee Engineer, Civil) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 21 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 3 से शुरू होगी। वहीं इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 23 फरवरी होगी। इच्छुक उम्मीदवार upenergy.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यूपीपीसीएल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा पूरा कर लिया है, वे इस पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए जनरल,ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए रु 1000 रुपये फीस देनी होगी। वहीं यूपी के एससी, एसटी के लिए रु 700 रुपये देनी होगी।

UPPCL JE Recruitment: वैकेंसी डिटेल्स

यूआर- 10 पोस्ट

ईडब्लूएस- 2 पोस्ट

ओबीसी- 5 पोस्ट

एससी- 4 पोस्ट

आयु सीमा

जूनियर इंजीनियर सिविल की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18-40 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

जूनियर इंजीनियर के पदों पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगी। यह परीक्षा 200 अंकों की एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी। यह परीक्षा मार्च के चौथे सप्ताह में आयोजित की जाएगी। परीक्षा की अवधि 3 घंटे होगी। इंजीनियरिंग स्ट्रीम से 50 प्रश्न पूछे जाएंगे।

ये होगी सैलरी

जूनियर इंजीनियर सिविल की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 44,900 रुपये सैलरी दी जाएगी।


कोरोना वैक्सीनेशन पर रोक, पहले चरण के बाद सरकार का बड़ा फैसला       तेजी से फैला बर्ड फ्लू: मारे जाएंगे 9 जिलों में पक्षी       13 साल की बच्ची के साथ 9 लोगों ने 3 दिन किया रेप       पीएम मोदी ने 8 लग्जरी ट्रेनों को दिखाई हरी झंड़ी, Statue Of Unity जुड़ा रेल नेटवर्क से       चीन ने यहां चुपके से बना दी कई KM लंबी नई सड़क       राज्य की सभी सीटों पर रथयात्राएं निकालेगी पार्टी, ममता के खिलाफ BJP का मेगा प्लान       गिरफ्तार चीनी नागरिक, चला रहे करोड़ों का फर्जी कारोबार       NIA के एक्शन पर भड़के किसान नेता, सिंघु बॉर्डर पर बैठक में लेंगे बड़ा फैसला!       नई कविता के नायक विद्रोही कवि हरिवंश राय बच्चन       विदेश मंत्री जयशंकर और राहुल गांधी में हुई तीखी बहस       ‘दीदी’ की चहेती शताब्दी रॉय के बदले सुर, कहा...       अभी अभी: आग-धमाके से दहला देश, पटरी पर दौड़ी जलती ट्रेन       जीत गया भारत, वैक्सीनेशन अभियान हुआ सफल       जल्दी हटाईये इसे, लोन देने वाले 453 ऐप्स को गूगल ने किया बैन       इस खिलाड़ी ने ब्रिस्बेन टेस्ट में किया डेब्यू       भारतीय खिलाड़ी हुए परेशान, ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की बदतमीजी       ऐसी महान टेनिस खिलाड़ी, जिन्होंने कम उम्र में बनाए इतने खिताब       वाॅशिंगटन ने स्मिथ को ऐसे किया आउट, बताया...       इस खिलाड़ी के पिता का निधन, खिलाड़ियों के घर शोक       यूपी दिवस: होगा तीन दिवसीय कार्यक्रम, सीएम योगी करेंगे शुभारम्भ