भारत के इन खिलाडियो ने पाकिस्तान को चटा दी धुल, जानिए ऐसे...

भारत के इन खिलाडियो ने पाकिस्तान को चटा दी धुल, जानिए ऐसे...

भारत-पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए दुनिया कप के 22वें मुकाबले में भारतीय टीम ने पाक को वर्ल्ड कप में सातवीं बार धुल चटा दी.

Image result for भारत के इन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान को चटा दी धूल,

भारतीय खिलाड़ियों के जबरदस्त प्रदर्शन के आगे पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अपने घुटने टेक दिए व हिंदुस्तान ने दुनिया कप में अपने विजय रथ के अभियान को बरकरार रखा.

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को शानदार आरंभ दिलाई. पाकिस्तानी पेस तिकड़ी की रोहित के बल्लेबाजी के आगे एक नहीं चली, हिटमैन रोहित ने जमकर पाकिस्तानी गेंदबाजों को धोया व मात्र 113 गेंदों 140 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. रोहित ने अपने ओपनिंग जोड़ीदार केएल राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 136 रन जोड़े फिर विराट कोहली के साथ 98 रन की साझेदारी की, रोहित की शतकीय पारी ने भारतीय टीम के लिए बड़े स्कोर की नींव तैयार की.

शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से रोहित शर्मा के साथ पारी की आरंभ करने आए केएल राहुल ने जबरदस्त टेंपरामेंट दिखाते हुए रोहित के साथ मिलकर सधी हुई आरंभ की.राहुल ने 57 रन की बहुमूल्य पारी खेली व टीम को एक मजबूत आरंभ दिलाने में अहम किरदार निभाई. राहुल व रोहित ने पहले विकेट के लिए 136 रन की रिकॉर्ड साझेदारी कर टीम को प्रारम्भ से ही खेल में आगे बनाए रखा.

कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 77 रन की जोरदार पारी खेली, विराट के इस 77 रन ने टीम को 300 के पार पहुंचा दिया. कोहली ने इस मैच में अपने वनडे करियर के 11 हजार रन भी सारे किए. केएल राहुल के आउट होने के बाद कोहली ने रोहित के साथ मिलकर 98 रन जोड़े, हार्दिक पांड्या के साथ 51 रन की पार्टनरशिप की व स्कोर बोर्ड को तेजी से चलाया.

विजय शंकर बल्लेबाजी में असरदार साबित नहीं हुए, लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. विजय ने अपनी गेंदबाजी से पाकिस्तानी टीम की कमर तोड़ दी, भुवनेश्वर के चोट की वजह से बाहर जाने के बाद शंकर को गेंद मिली व उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर पाक के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक को पवेलियन की राह दिखा दी. मैच में विजय ने बल्लेबाजी में 15 रन, गेंदबाजी में 2 विकेट व फील्डिंग में 1 कैच पकड़कर 3-डी प्रदर्शन करते हुए हिंदुस्तान की जीत में अहम किरदार निभाई. विजय ने 5.2 ओवर में 22 रन देकर दो विकेट चटकाए.

चाइनामैन कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी पर पाकिस्तानी बल्लेबाजों को खूब नचाया. कुलदीप ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में 1 मेडेन के साथ 32 रन देकर 2 अहम विकेट झटके. कुलदीप ने पहले बाबर (48) को बोल्ड किया व फिर फखर (62) को कैच करवाया.