पाक विदेशी मंत्री ने कहा, भारत - पाकिस्तान के बीच एक बार और होना चाहिये ये...

पाक विदेशी मंत्री ने कहा,  भारत - पाकिस्तान के बीच एक बार और होना चाहिये ये...

World Cup 2019 में हिंदुस्तान ने अपना रिकॉर्ड कायम रखते हुए पाक को एक बार फिर से पटखनी दी है. रविवार को हुए मैच के बाद जहां भारतीय क्रिकेट फैंस में जबरदस्त खुशी की लहर है, तो वहीं पाकिस्तान टीम के फैंस की निराशाभरी प्रतिक्रयाएं सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहीं है.

Image result for पाक विदेश मंत्री ने कहा

इसी बीच, पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ( Pak FM shah mahmood qureshi ) ने भी मैच पर अपना रिएक्शन दिया है. कुरैशी ने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में भी दोनों राष्ट्रों के बीच व अधिक मैच आयोजित जाना चाहिए. बता दें कि हिंदुस्तान ने पाक को 89 रनों से मात दी है.

'खेल भावना को बढ़ावा देने के लिए साथ मैच खेले भारत-पाकिस्तान'

पाक विदेशी मंत्री कुरैशी भारत-पाकिस्तान का मैच देखने इंग्लैंड के ओल्ड ट्रैफर्ड पहुंचे थे. मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए कुरैशी ने बोला कि उपमहाद्वीप में क्रिकेट बहुत लोकप्रिय है व पीएम इमरान खान ने पाक में क्रिकेट को एक नयी पहचान दी है. उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान व हिंदुस्तान के टीम को खेल ? भावना को बढ़ावा देने व क्रिकेट की भलाई के लिए व मैच साथ में खेलना चाहिए.' आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि अबतक विश्वकप में भारत-पाकिस्तान के बीच कुल सात मैच हुए हैं, जिनमें हर बार हिंदुस्तान ने पाक को पटखनी दी है.

दोनों राष्ट्रों में जारी तनाव का प्रभाव क्रिकेट पर

दूसरी ओर, दोनों राष्ट्रों के तल्ख रिश्तों व सीमा पर लगातार बढ़ रहे तनाव को देखते हुए हिंदुस्तान ने अपने पुरुष क्रिकेट टीम को पाक के साथ क्रिकेट खेलने पर रोक लगाया है.पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों की ओर से हुए हमलों के बाद पिछले करीब छह वर्षों से हिंदुस्तान ने पाक के साथ मैच खेलना बंद कर दिया है. हिंदुस्तान का आरोप है कि पाकक्षेत्रीय शांति व स्थिरता में बाधा डालकर हिंसा को बढ़ावा देता है.