सीतारमण ने कहा बजट के लिए औनलाइन करती हु ये काम

सीतारमण ने कहा  बजट के लिए औनलाइन करती हु ये काम

एनडीए सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट अगले महीने 5 जुलाई को पेश करेगी. देश की नयी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को ट्वीट कर बोला कि वे बजट पर औनलाइन साझा किए गए विचारों व सुझावों का स्वागत करती हैं. उनकी टीम हर सलाह का विश्लेषण कररही है.

Related image

सीतारमण ने ट्वीट में कहा, “प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया के जरिए साझा किए गए विद्वानों, अर्थशास्त्रियों व समर्थकों के विचारों व सुझावों के लिए आभार. मैं इनमें से ज्यादातर को खुद पढ़ती हूं. साथ ही मेरी टीम भी इन सुझावों पर नजर रखती है. इनका बहुत ज्यादा महत्व है. शुक्रिया. बजट के लिए विचार व सुझाव आते रहने चाहिए.’’

जेटली के रिटायरमेंट के बाद मिली जिम्मेदारी

पिछली सरकार में वित्त मंत्री रहे अरुण जेटली के रिटायरमेंट के ऐलान के बादएनडीए-2में सीतारमण को यहजिम्मेदारी सौंपी गई है. साथ ही उन्हें कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय भी दिया गया है.इससे पहले एनडीए-1 में उन्होंने रक्षा मंत्री का पद संभाला था. सीतारमण ने 30 मई को वित्त मंत्री के तौर परपदभार संभाला था.

छह कैबिनेट कमेटियोंमें सीतारमण को जगह

बुधवार को सरकार ने अर्थव्यवस्था व बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर आठ कैबिनेट कमेटियों का पुनर्गठन किया है. इनमें 6 कैबिनेट कमेटियों में सीतारमण को रखा गया है. कैबिनेट कमेटी ऑन इन्वेस्टमेंट एंड ग्रोथ, कैबिनेट कमेटी ऑन एम्प्लॉयमेंट एंडस्किल डेवलपमेंट व कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी में उनकी सहभागिता अहम रहेगी.