विश्व कप 2019 में विजय शुरुआत करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी यह क्रिकेट टीम

विश्व कप 2019 में विजय शुरुआत करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी यह क्रिकेट टीम

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल मुकाबला खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका की टीम विश्व कप में अभी तक के लिए दोनों के दोनों मुकाबले हार चुकी है और कल भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत दर्ज कर विश्व कप में पहली जीत दर्ज करना चाहेगी। वहीं दूसरी और भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्व कप 2019 में विजय शुरुआत करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

लेकिन कल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मुकाबले से पहले ही भारतीय टीम की जीत के कयास लगाए जा रहे हैं और विश्व कप 2019 में जिस प्रकार का दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन रहा है उसे देखकर लग रहा है कि भारतीय टीम आसानी से दक्षिण अफ्रीका को हरा देगी।दक्षिण अफ्रीका विश्व कप में खेले गए अपने दोनों मैच हार चुकी है। जहां पहले मैच में इंग्लैंड के टीम ने हराया वहीं दूसरे मैच में कमजोर समझी जाने वाली बांग्लादेश की टीम उलटफेर करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम को 19 रनों से मात दी। इसलिए लगातार दो हार के कारण दक्षिण अफ्रीका टीम का मनोबल इस वक्त गिरा हुआ है। जिसका फायदा भारतीय टीम को मिल सकता है।

पिछले दोनों मैचों में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी भी कमजोर नजर आई है। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज शुरुआत मिलने के बावजूद उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए हैं। जिसका लाभ भारतीय गेंदबाज उठा सकते हैं और जल्दी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा सकते हैं।