आईसीसी दुनिया कप 2019 : हिंदुस्तान व पाक के मुकाबला के बीच, विराट ने उतारा ये...

आईसीसी दुनिया कप 2019 : हिंदुस्तान व पाक के मुकाबला के बीच, विराट ने उतारा ये...

आईसीसी दुनिया कप 2019 का 22वां मुकाबला हिंदुस्तान व पाक के बीच मैनचेस्टर में खेला जा रहा है. मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में टॉस जीतकर पाक ने हिंदुस्तान को बल्ला थमाया. दुनिया कप में अबतक हुए 6 मुकाबलों में पाक कभी भी हिंदुस्तान को हरा नहीं पाया है.

Image result for : हिंदुस्तान व पाक के मुकाबला के बीच

ओपनर्स शिखर धवन की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ओपनिंग करेंगे. राहुल ने आईपीएल के दौरान पंजाब की तरफ से ओपनिंग करते हुए शानदार बल्लेबाजी की थी.

मध्यक्रम मध्यक्रम का जिम्मा कैप्टन विराट कोहली संभालेंगे. राहुल के ओपनिंग करेंगे की वदह से टीम ने चौथे नंबर पर ऑलराउंडर विजय शंकर को पाक के विरूद्ध उतारा है.

विकेटकीपर पाकिस्तान के विरूद्ध आज एमएस धोनी के हाथों में एक बार फिर से विकेट के पीछे व मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी होगी. खासकर धोनी से टीम ये उम्मीद करेगी कि वो आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बटोरे.

ऑलराउंडर ऑलराउंडर के रुप में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हार्दिक पांड्या आज टीम में शामिल हैं व हार्दिक के साथ केदार जाधव भी एक अतिरिक्त ऑलराउंडर की किरदार में खेल रहे हैं.

गेंदबाजी गेंदबाजी के क्षेत्र में भुवनेश्वर कुमार व जसप्रीत बुमराह आज पाक के विरूद्ध भारतीय आक्रमण की कमान संभालेंगे. स्पिन डिपार्टमेंट का जिम्मा युजवेंद्र चहल व कुलदीप यादव की जोड़ी के कंधों पर सौंपी गई हैं.

पाकिस्तान के विरूद्ध हिंदुस्तान की प्लेइंग XI रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह