कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के इस सांसद ने दिया इस्तीफा, जानिए ये है वजह

कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के इस सांसद ने दिया इस्तीफा,  जानिए ये है वजह

कर्नाटक के बेल्लारी जिले के विजयनगर से कांग्रेस पार्टी सांसद आनंद सिंह ने अपनी विधानसभा सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया है. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार को अपना त्यागपत्र सौंप दिया है. उनके इस्तीफे ने एक बार उन अटकलों को बल देने का कार्य किया है कि पार्टी के अंदर बगावत फिर से प्रारम्भ हो गई.

Related image

माना जा रहा है कि दूसरे विधायक भी उनके नक्शेकदम पर चल सकते हैं. यह कदम ऐसे समय पर लिया गया है जब प्रदेश के सीएम एचडी कुमारस्वामी अमेरिका में हैं व वह आठ जुलाई को प्रदेश वापस आएंगे. सिंह को विधानसभा में मंत्री पद की उम्मीद थी.

पिछले वर्ष कांग्रेस पार्टी नेतृत्व ने उन्हें भरोसा दिलाया था कि उन्हें मंत्री बनाया जाएगा. हालांकि दो बार कैबिनेट गठन के बावजूद उनके हाथ खाली ही रहे. सिंह कुछ महीने पहले चर्चा में तब आए थे जब उनकी साथी विधायक कांपली गणेश ने रिसॉर्ट में पिटाई कर दी थी. यहां सभी कांग्रेस पार्टी विधायकों को बीजेपी में जाने से रोकने के लिए ठहराया गया था.

प्रदेश के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा साफ कर चुके हैं कि उन्हें बीजेपी नेतृत्व ने ऑपरेशन लोटस में शामिल न होने का आदेश दिया है क्योंकि उनका मानना है कि गठबंधन सरकार खुद ही गिर जाएगी. वहीं सिंह का त्याग पत्र देना सवाल खड़ा करता है कि क्या ऑपरेशन लोटस अभी भी जारी है. 12 जुलाई से प्रदेश के विधानसभा सत्र की शुरूआत हो रही है.