बिहार में चमकी बुखार के चलते भाजपा के इस सांसद ने कहा 4जी सिम चलाओ

बिहार में चमकी बुखार के चलते भाजपा के इस सांसद ने कहा 4जी सिम चलाओ

बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वालों का सिलसिला जारी है. अभी तक प्रदेश में कुल 138 बच्चों की मृत्यु चमकी बुखार की वजह से हो चुकी है. अब इस मुद्दे में मुजफ्फरपुर से भाजपा के सांसद अजय निषाद का बयान आया है. उन्होंने 4जी पर कार्य करने को बोला है.

Image result for भाजपा के सांसद अजय निषाद का बयान आया

अजय निषाद ने बोला कि यह देखना है कि मरने वालों की संख्या को शून्य तक कैसे लाया जाए. मेरा मानना है कि हमें 4जी (गांव, गर्मी, गरीबी, गंदगी) पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए व कार्य करना चाहिए. यह रोग (एईएस) कहीं न कहीं इन कारकों से जुड़ा है.

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुज़फ़्फ़रपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज व अस्पताल का दौरा करने के बाद दिशा-निर्देश जारी किया है. मुख्यमंत्री ने बोला कि प्रभावित क्षेत्रों का पर्यावरण अध्ययन किया जाना चाहिए व एक विश्लेषण किया जाना चाहिए

बिहार के चीफ सेक्रेटरी दीपक कुमार ने बोला कि यह फैसला लिया गया है कि एक टीम सभी घरों का दौरा करेगी, जहां बच्चे प्रभावित हुए हैं, उनकी सामाजिक-आर्थिक व पर्यावरणीय पृष्ठभूमि को जानने के लिए. टीम उनकी स्थिति, गरीबी, स्वच्छता का आकलन करेगी.

दीपक कुमार ने बोला कि मुख्यमंत्री ने कुछ आदेश दिए हैं. उन्होंने बोला कि मौतों का मुख्य कारण यह है कि मरीज देर से अस्पतालों में पहुंचते हैं.