अब Apple के नए आईफोन के साथ मिलेगा ये सब, जानिए ऐसे...

अब Apple के नए आईफोन के साथ मिलेगा ये सब, जानिए ऐसे...

Apple के नए आईफोन को लेकर रोज नई-नई खबरें सामने आ रही हैं. इसी कड़ी में अब एपल एनालिस्ट मिंग ची कू ने दावा किया है कि 2020 में लॉन्च होने वाले आईफोन में 5जी की सपोर्ट मिलेगा व साथ ही भिन्न-भिन्न स्क्रीन साइज में तीन आईफोन लॉन्च होंगे.

Image result for ब Apple के नए आईफोन

रिपोर्ट में बोला गया है कि 2020 में तीन आईफोन लॉन्च होंगे जिनमें एक 5.4 इंच की डिस्प्ले वाला, दूसरा 6.1 इंच वाला व तीसरा मॉडल 6.7 इंच का होगा. तीनों आईफोन में OLED डिस्प्ले पैनल मिलेगा.9to5Mac पर छपी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 2020 में लॉन्च होने वाले आईफोन मॉडल में 5.4 इंच व 6.7 इंच वाले मॉडल में 5जी मॉडेम का सपोर्ट मिलेगा व ये आईफोन XS की सीरीज को होंगे.

वहीं लोअर मॉडल 6.1 इंच की OLED डिस्प्ले वाला होगा जो कि iPhone XR सीरीज का होगा. इसमें 5जी का सपोर्ट नहीं मिलेगा. वहीं कू ने अपनी रिपोर्ट में यह भी दावा किया है कि वर्ष 2021 तक आने वाले एपल के सभी आईफोन में 5जी का सपोर्ट दिया जाएगा.

रिपोर्ट में यह भी बोला गया है कि एपल के पास वैसे खुद का 5जी मॉडम नहीं है. इसके लिए कंपनी क्वॉलकॉम पर निर्भर है लेकिन 2022 तक कंपनी खुद ही 5जी मॉडम तैयार कर पाएगी. इससे पहले आई एक रिपोर्ट में बोला गया था कि 2020 में लॉन्च होने वाले आईफोन में फुल स्क्रीन टच आईडी मिलेगी.