राजस्थान BJP अध्यक्ष ने मुगल बादशाह अकबर को लेकर दिया विवादित बयान

राजस्थान BJP अध्यक्ष ने मुगल बादशाह अकबर को लेकर दिया विवादित बयान

राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने मुगल बादशाह अकबर को लेकर विवादित बयान दिया है. सैनी ने कहा है कि अबकर मीना बाजार की आड़ में महिलाओं के साथ कुकर्म करते थे. टीवी9 भारतवर्ष से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति भारतीय संस्कृति के अनुरूप व्यवहार नहीं करता हो, वो व्यक्ति आज हो या कल हो या आने वाले कल में हो, उसे महान नहीं कहा जा सकता.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, "ये विवाद खड़ा नहीं होना चाहिए था. महाराणा प्रताप ने आक्रांताओं से संघर्ष करते हुए देश के स्वाभिमान और स्वत्रंता की रक्षा करने के लिए अपना पूरा समय लगाया. वो 25 वर्ष तक संघर्ष करते रहे. एक व्यक्ति जो आक्रांता है और दूसरा जो वहां का निवासी है व आजादी के लिए संघर्ष कर रहा है. दोनों महान नहीं हो सकते."

सैनी ने कहा, "महाराणा के सामने अकबर बहुत कमजोर साबित होते हैं. अकबर के काम उसे महानता की ओर लेकर नहीं जाते हैं. अकबर का चरित्र नौरोज के मेले के कारण संदेहास्पद लगता है. अकबर के पूर्वजों ने बड़ी संख्या में मंदिरों को ध्वस्त किया. मेले में महिलाएं जाती थीं. ग्राहक और विक्रेता वहीं होती थीं. कहते हैं कि अकबर महिला के वेश में वहां जाता था और छेड़छाड़ करता था. ऐसा वर्णन कई जगह आता है.