7 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ किया दुष्कर्म,पूछताछ करने पर हुआ खुलासा 40 अन्य...

 7 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ किया दुष्कर्म,पूछताछ करने पर हुआ खुलासा 40 अन्य...

जयपुर के शास्त्रीनगर में इलाके में 4 वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म करने में पुलिस ने एक सीरियर रेपिस्ट को हिरासत में लिया है. आरोपी से पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने सनसनीखेज खुलासे किए. आरोपी ने न सिर्फ 7 वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म की बात स्वीकार की बल्कि यह भी बताया कि उसने अब तक कितने लोगों को अपना शिकार बना चुका है.

एक जुलाई को जयपुर के शास्त्री नगर इलाके में 7 वर्ष की बच्ची का दुष्कर्म किया गया था. इस घटना से लोग इतना ज्यादा आक्रोशित हुए थे कि आरोपी को जल्द पकड़ने के लिए सड़कों पर उतर आए थे. पुलिस ने आपराधिक रिकॉर्ड के आधार पर जब आरोपी को पकड़ा तो पता चला कि कुछ दिन पहले उसी जगह पर 4 वर्ष की एक बच्ची का भी दुष्कर्म किया था.

4 जुलाई को आरोपी कोटा से उस वक्त हिरासत में लिया गया जब वह किसी से मिलने पहुंचा. घटना के बाद से वह लापता था. जयपुर पुलिस सिटी कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी 'सेक्सुअल प्रिडेटॉर' है यानी उसे बच्चों के यौन उत्पीड़न की लत है.

उन्होंने बताया कि आरोपी ने 35 बच्चों का दुष्कर्म करने व 40 लड़कों का यौन उत्पीड़न यहां तक की किन्नरों का यौन उत्पीड़न करने की बात स्वीकारी है. श्रीवास्तव ने बताया कि आजकल वह पुरुषों की ओर ज्यादा आकर्षित होने लगा था.

पुलिस ने बताया कि शास्त्री नगर घ्ज्ञटना के बाद आरोपी के बारे में कोई सुराग नहीं था. क्योंकि सीसीटीवी फुटेज में भी कुछ साफ नहीं दिख रहा था. लेकिन एक बात जरूर सामने आई हाल की दोनों एक घटनाओं में एक ही मोटर साइकिल का प्रयोग किया गया था. यह मोटर साइकिल चोरी की थी. शास्त्री नगर में तैनात हवलदार दिनेश यादव ने अपने अधिकारियों को सूचना दी कि आरोपी शख्स कुछ दिन पहले शास्त्री नगर इलाके में दिखाई दिया था. इसके बाद आरोपी फोटोज़ निकलवाकर मुखबिरों तक पहुंचाई गईं व दिखने पर जल्द ही जल्द सूचना देने की बात कही गई. इस प्रकार आरोपी शख्स पकड़ गया.

जेल से छूटकर आया था आरोपी : पुलिस ने बताया कि आरोपी 2004 में एक बच्चे का यौन उत्पीड़न कर उसकी मर्डर कर दी थी. इस मुद्दे में उसे कारागार भेज दिया गया था लेकिन वह फिर से जमानत पर बाहर आ गया था. तब से अब तक कई मामलों में वह कारागार जो चुका है. उसके विरूद्ध दुष्कर्म व मर्डर जैसे कम से कम 12 मुद्दे दर्ज हैं.