Amitabh Bachchan की फिल्म 'दीवार' के इस सीन को कुछ ऐसा बोल गए ये निर्देशक

Amitabh Bachchan की फिल्म 'दीवार' के इस सीन को कुछ ऐसा बोल गए ये निर्देशक

हाल ही में निर्देशक अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) ने यह खुलासा किया कि बिग-बी (Big B) की फिल्म 'दीवार' में एक ऐसा आईकॉनिक दृश्य है, जिसने उन्हें बहुत ज्यादाप्रभावित किया, लेकिन वह इसे दुबारा नहीं फिल्मा सकते, अन्यथा इससे टकराव उत्पन्न होने कि सम्भावना है. जफर ने कहा, "दीवार में एक ऐसा दृश्य है, जिसमें अमिताभ भगवान से बात करते नजर आते हैं.

उन्होंने आगे कहा, "दुर्भाग्यवश आप आज के दौर में ऐसे दृश्य नहीं लिख सकते हैं, वह टकराव उत्पन्न कर सकता है. लेकिन वही दृश्य फिल्म 'सुल्तान' में जान डाल देता है, जिसमें दरगाह में बैठकर सलमान खान, आरफा से कहते हैं कि मैं वह वापस लाने जा रहा हूं, जिसे मैंने खो दिया. अली से एक सवाल पूछे जाने पर कि क्या वह प्रारम्भ से ही निर्देशक बनना चाहते थे, तो इस पर उन्होंने जवाब दिया, "नहीं, बिल्कुल भी नहीं. मैं हमेशा से इंडियन आर्मी में या फिर वायुसेना में जाना चाहता था. मुझे एनडीए के माध्यम से यह मौका मिला, लेकिन कुछ तकनीकी खामी की वजह से मैं नहीं जा पाया. इस वजह से मैं करीब 2 से 3 महीने तक अवसादग्रस्त था.

बता दें कि ईद के मौके पर अली अब्बास जफर की फिल्म हिंदुस्तान रिलीज हुई है. यह फिल्म बॉक्स कार्यालय पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इस फिल्म में सलमान खान, कटरीना कैफ, दिशा पाटनी, सुनील ग्रोवर, जैकी श्रॉफ, तब्बू व नोरा फतेही हैं.