बच्ची की मर्डर के मुद्दे पर सीएम योगी ने इन अधिकारियों को तलब

अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की मर्डर के साथ ही बीते तीन-चार दिन में स्त्रियों के प्रति क्राइम से प्रदेश पुलिस बैकफुट पर है.

आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्त्रियों के प्रति बढ़ते क्राइम के मुद्दे में डीजीपी ओपी सिंह के साथ गृह विभाग के शीर्ष अधिकारियों को तलब किया था. मीटिंग के बाद डीजीपी ने बोला कि महिला के प्रति क्राइम के मुद्देमें प्रदेश पुलिस बैकफुट पर आ जाती है.

डीजीपी ओपी सिंह ने लोकभवन में मीटिंग के बाद बोला कि हम किसी भी हालात में बच्चियों के विरूद्ध क्राइम पर नियंत्रण पा लेंगे. आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में महिला व बाल क्राइम के मामले पर मीटिंग की. इस मीटिंग में मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय के साथ प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार, डीजीपी ओपी सिंह व डीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार समेत शीर्ष ऑफिसर थे.

डीजीपी ओपी सिंह ने बोला कि हाल में हुई बलात्कार व मर्डर की घटनाओं की वजह से पुलिस को बैकफुट पर जाना पड़ता है. ओपी सिंह ने सोमवार को अलीगढ़ समेत सूबे के अन्य जिलों में हुई बलात्कार व मर्डर के मामलों पर बोला कि किसी भी सूरत में छोटी बच्चियों के विरूद्ध क्राइम पर काबू पाया जाएगा.

उन्होंने बोला कि 5-6 घटनाओं की हमने समीक्षा की है. सभी घटनाएं जानने वालों ने की है. वह सभी घटनाएं ग्रामीण क्षेत्र में हुई हैं. अभियुक्तों को पकड़ा गया है. किसी भी हालात में छोटी बच्चियों के विरूद्ध क्राइम पर काबू पाएंगें. हमने अपराधकी हर घटना पर कठोर कार्रवाई की है.

उन्होंने बोला कि अलीगढ़ मुद्दे में लापरवाह पुलिसवालों को सस्पेंड किया गया. फारेंसिक व डीएनए रिपोर्ट से जाँच में मदद मिली. हम अलीगढ़ मुद्दे को फास्ट ट्रैक न्यायालय में चलाकर सजा दिलाएंगे.