धोनी का क्रिकेट से रिटायरमेंट को लेकर उनके दोस्त ने किया खुलासा- 'कहा अभी'...

धोनी का क्रिकेट से रिटायरमेंट को लेकर उनके दोस्त ने किया खुलासा- 'कहा अभी'...

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 समाप्त होने के बाद के संन्यास की खबरें दोबारा पैर जमाने लगी हैं। उनके दोस्त व मैनेजर अरुण पांडे ने शुक्रवार को बताया कि माही का अभी संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है।पांडे ने बताया, "धोनी अभी संन्यास लेने का कोई प्लान नहीं बना रहे। उनके जैसे महान खिलाड़ी के भविष्य पर लगातार अटकलें दुर्भाग्यपूर्ण हैं। "

वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को टीम के चयन से पहले पांडे ने यह बयान दिया। 3 अगस्त से प्रारम्भ होने वाले दौरे के लिए टीम के चुने जाने के बाद धोनी की योजनाओं पर तस्वीर साफ हो जाएगी।

पांडे लंबे समय तक धोनी के साथ जुड़े रहे हैं व एक स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी, रिति स्पोर्ट्स के प्रमुख के अतिरिक्त अपने व्यावसायिक हित को भी संभालते हैं।

धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं, जबकि उनके कई अनगिनत फैंस उन्हें साथ लेकर चलना चाहते हैं, जबकि कुछ बल्लेबाज के रूप में उनकी विकेटिंग क्षमताओं पर सवाल उठा रहे हैं।

इंग्लैंड एंड वेल्स में हाल ही में समाप्त हुए दुनिया कप में धोनी की धीमी बल्लेबाजी सवालों के घेरे में थी। ऐसी भी खबरें हैं कि हिंदुस्तान को 2011 में 28 वर्ष बाद दुनिया कप दिलाने वाले कैप्टन को आने वाले विंडीज दौरे में टीम को स्थान न मिले।

सहवाग का बयान
भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी कहा, "यह धोनी पर छोड़ देना चाहिए कि वह संन्यास कब लेंगे। चयनकर्ताओं का कार्य यह है कि वह धोनी से बात करें व उन्हें बताएं कि वह अब धोनी को आगे मौके नहीं दे सकते। "

सहवाग ने साथ ही कि बोला कि काश उनके समय में चयनकर्ता उनसे भी अपनी रणनीति साझा करते। सहवाग ने कहा, "काश चयनकर्ताओं ने मुझे से भी मेरी रणनीति के बारे में पूछा होता तो मैं भी उन्हें बता पाता। "