ढाका से दक्षिण-पूर्व जाने वाली सभी ट्रेनों को किया रद, जानिए ये है वजह

ढाका से दक्षिण-पूर्व जाने वाली सभी ट्रेनों को किया रद, जानिए ये है वजह

राजधानी से करीब 300 किमी दूर स्थित कालौरा इलाके में सौमवार को एक एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से चार लोगों की मृत्यु हो गई. हादसे में सौ से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं.

Related image

रेलवे के अधिकारियों का बोलना है कि ट्रेन जिस ब्रिज से गुजर रही थी, उसका एक भाग ढह जाने से यह एक्सीडेंट हुआ. कुछ कारें भी ट्रेन की चपेट में आ गईं. वहां उपस्थित कुछ लोग भीजख्मी हुए.

दक्षिण-पूर्व इलाके में रेल सेवा बाधित
इस रेल हादसे के बाद ढाका से दक्षिण-पूर्व की तरफ जाने वाली सभी ट्रेनों को रद कर दिया गया है. रेलवे के अधिकारियों का बोलना है कि वैसे दुर्घटनास्थल पर राहत काम चल रहा है.21 लोगों को गंभीर हालत में सिलहट के अस्पताल में रेफर किया गया है.

लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया
स्थानीय क्षेत्रीय सरकार के प्रशासक तोफैल इस्लाम ने बोला कि एक्सीडेंट तब हुआ जब ट्रेन पुल के ऊपर से गुजर रही थी. ब्रिज का भाग ढहने से ट्रेन आकस्मित तेज आवाज के साथ नगर में जा गिरी. रेलवे व प्रशासन की राहत टीमों के पहुंचने से पहले ही लोकल लोगों ने घायलों को अस्पताल ले जाने का कार्य प्रारम्भ कर दिया था.

बांग्लादेश में रेल हादसे अक्सर होते रहते हैं
सूत्रों का बोलना है कि बांग्लादेश में रेल हादसे अक्सर होते रहते हैं, क्योंकि यहां रेल नेटवर्क व सिगनल व्यवस्था बेहद लचर है. उधर, सरकार का बोलना है कि हादसे की वजह पता लगाने के लिए उच्च स्तरीय जाँच कराई जाएगी.