आयुष्मान खुराना को सरकार ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

 आयुष्मान खुराना को सरकार ने दी ये बड़ी  जिम्मेदारी

आयुष्मान खुराना एक बेहतरीन एक्टर के रूप में जाने जाते हैं. वहीं हाल के कुछ वर्षों में आयुष्मान ने कई ऐसी फिल्में की है जिसकी वजह से वो मध्यमवर्गीय हिंदुस्तान का चेहरा बन चुके हैं.

इसी बात को देखते हुए हिंदुस्तान सरकार की तरफ से उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी भी दे गयी है. अब आयुष्मान यूनिसेफ के साथ मिलकर बच्चों के यौन उत्पीड़न के ख़िलाफ़ लोगों को जागरूक करेंगे. इसके लिए आयुष्मान ने हाल ही में एक वीडियो भी शूट किया है.

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय बच्चों लोगों को POCSO Act के तहत मिलने वाली कानूनी सहायता व सुरक्षा के लिए जागरूक करना चाहता है. इस बारे में आयुष्मान का बोलना है कि हमें ऐसे अपराधों के लिए ज़्यादा सतर्क रहने की ज़रूरत है. ऐसे अपराधों के ख़िलाफ़ फौरन आवाज़ उठानी चाहिए व अधिकारियों को इससे अवगत करवाना चाहिए.

आयुष्मान इस समाचार को लेकर बोला कि- ''एक जागरूक शहरी होने के नाते, मैं हमेशा ऐसे मामलों के बारे में लोगों को बताना चाहता हूं, जो देश के लिए अहम हैं व जिन पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है.

पोक्सो के लिए जागरूक फैलाना मंत्रालय का बेहद अहम क़दम है. इस कानून के तहत बच्चों की यौन उत्पीड़न से सुरक्षा की जाती है व उन्हें कानूनी सहायता मुहैया करवाई जाती है. बच्चों के ख़िलाफ़ होने वाले क्राइम सबसे जघन्य होते हैं व मैं देश के भविष्य की सुरक्षा के लिए यूनिसेफ व सरकार के इस क़दम की सराहना करता हूं.''