भारतीय क्रिकेट टीम वैसे दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में जुटी

भारतीय क्रिकेट टीम वैसे दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में जुटी

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) वैसे दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विरूद्ध तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) खेलने में जुटी है। विशाखापत्तनम में खेला गया सीरीज का पहला मैच हिंदुस्तान ने 203 रनों से अपने नाम किया। टीम के दो अहम खिलाड़ी मौजूदा सीरीज से बाहर हैं।

इनमें एक तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं जो स्ट्रैस फ्रैक्चर का उपचार करा रहे हैं, वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) कमर के निचले हिस्से की सर्जरी के बाद स्वास्‍थ्य फायदा ले रहे हैं। हाल ही में सर्जरी के बाद की उनकी एक तस्वीर भी सामने आई थी, जिसमें वे बेहद महंगी घड़ी पहने हुए नजर आ रहे थे। हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम का ये ऑलराउंडर अब विवादों में घिर गया है।

दरअसल, हाल ही में टीम इंडिया (Team India) के पूर्व तेज गेदंबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने अपना 41वां जन्मदिन मनाया था। कई मौजूदा व पूर्व क्रिकेटरों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामना व शुभकामनाएं भी दीं। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने भी अलग ही अंदाज में जहीर खान को ट्वीट कर जन्मदिन की शुभकामना दी। लेकिन हार्दिक का ये अंदाज जहीर के प्रशंसकों को बिल्कुल भी रास नहीं आया है व उन्होंने जमकर हार्दिक को नसीहत दी है। हार्दिक पंड्या लंदन में अपना उपचार करा रहे हैं व उन्होंने वहीं से जहीर खान को जन्मदिन की शुभकामना देते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया, जिसमें वो जहीर खान की गेंद पर छक्का लगाते हुए दिख रहे हैं।


हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने इसके कैप्‍शन में लिखा है, 'जन्मदिन मुबारक जहीर (Zaheer Khan), उम्मीद है कि आप भी ऐसा ही करेंगे जैसा कि मैंने इस वीडियो में किया है। ' इस वीडियो के बाद जहीर के प्रशंसकों का गुस्सा मानो सातवें आसमान पर पहुंच गया व उन्होंने हार्दिक पंड्या को विनम्र बनने की सलाह दे डाली। एक प्रशंसक ने लिखा, 'जो लोग

क्रिकेट अनुसरण नहीं करते, उन्हें बता दूं कि 2011 की वर्ल्ड कप जीत में जहीर खान का सहयोग बेहद अहम था व उन्होंने 21 विकेट लिए थे। ' एक फैन ने कहा, 'गेंदबाज होने के बावजूद जहीर खान ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 53 छक्‍के लगाए। उन्होंने ब्रेट ली, शोएब अख्तर जैसे गेंदबाजों की गेंदों पर भी छक्के जड़े। अगर आप उन्हें उनके चरम पर खेलते तो निश्चित रूप से आपके पैर का अंगूठा टूट जाता। ' वहीं एक प्रशंसक ने बोला कि अहंकार आपको ले डूबेगा हार्दिक पंड्या। टीम इंडिया के अहम गेंदबाज रहे जहीर खान ने अपने 14 वर्ष के करियर में 92 टेस्ट मैच में 311 विकेट लिए, जबकि 200 वनडे खेलकर 282 विकेट अपने नाम किए।