महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी क्रिकेटिंग स्किल व दमदार समझबूझ से वर्ल्ड क्रिकेट में बनाया ली अपना अलग जगह 

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी क्रिकेटिंग स्किल व दमदार समझबूझ से वर्ल्ड क्रिकेट में बनाया ली अपना अलग जगह 

भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी क्रिकेटिंग स्किल व दमदार समझबूझ से वर्ल्ड क्रिकेट में अपना अलग जगह बनाया है. आम आदमी से लेकर क्रिकेट की समझ रखने वाले व क्रिकेट से जुड़े रहे लोग भी धोनी को खास मानते हैं. पूर्व इंग्लिश कैप्टन माइकल वॉन ने धोनी की जमकर तारीफ की है.

माइकल वॉन ने बोला है कि उन्होंने अपनी दौर में जिन खिलाड़ियों को कप्तानी करते हुए देखा है उनमें महेंद्र सिंह धोनी सबसे ऊपर हैं. एक अंग्रेजी अखबार से वार्ता करते हुए वॉन ने बोला कि निश्चित तौर पर धोनी सीमित ओवर क्रिकेट में बेस्ट कैप्टन रहे हैं.

वॉन ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए बोला कि विकेटों की पीछे खड़े होकर धोनी जिस ढंग से परिस्थितियों को आंकते थे व रणनीति बनाते थे वह अद्भुत बात थी. धोनी खेल को बहुत पढ़ लेते थे व आउट ऑफ द बॉक्स जाकर सोचते थे.

वॉन ने बोला धोनी मैच के दौरान हर ढंग से टीम के लिए समर्पित रहते थे. उन्हें पता होता था कि कब क्या करना है. वह दबाव के माहौल में भी धैर्य बरकरार रखते हुए टीम का नेतृत्व करते उसके बाद बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन कर टीम को मजबूती देते.

माइकल वॉन ने धोनी के अतिरिक्त न्यूजीलैंड के केन विलियमसन व इंग्लैंड के इयोन मोर्गन की भी तारीफ की. इन दोनों के बारे में उन्होंने बोला कि इन दोनों ने भी मुझे अपनी कप्तानी से प्रभावित किया है.