पाकिस्तानी सेन ने एक बार फिर किया इस तरह से हमला, तीन जवान घायल

पाकिस्तानी सेन ने एक बार फिर किया इस तरह से  हमला, तीन जवान घायल

पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर प्रयत्न विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास रविवार रात गोलीबारी की जिसमें तीन जवान घायल हो गए. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि पाक ने रविवार रात बिना किसी उकसावे की गोलाबारी जिसमें गश्ती दल के तीन जवान घायल हो गए. उन्होंने कहा,पाकिस्तानी सैनिकों ने रविवार रात करीब साढ़े 10 बजे पूंछ जिले के मेधार व बालाकोट सेक्टर में बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की व मोटार्र दागे. हमारे सैनिकों ने उन्हें मुहतोड़ जवाब दिया. ”

पाकिस्तान ने इस साल बिना किसी उकसावे के 2050 से अधिक बार प्रयत्न विराम का उल्लंघन किया जिनमें 21 हिंदुस्तानियों की मृत्यु हो गई. विदेश मंत्रालय के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने रविवार को यहां कहा, “हमने पाक की तरफ से बिना किसी उकसावे के प्रयत्न विराम के उल्लंघन, सीमा पार से आतंकी घुसपैठ व उनके द्वारा भारतीय नागरिकों व सीमा चौकियों को निशाना बनाये जाने पर चिंता जतायी है.”

प्रवक्ता ने बोला कि केवल इस साल बिना किसी उकसावे के 2050 से अधिक बार प्रयत्न विराम का उल्लंघन किया गया जिनमें 21 हिंदुस्तानियों की मृत्यु हो गई. उन्होंने कहा, “हमने लगातार पाक से अपने सुरक्षा बलों को 2003 के प्रयत्न विराम समझौते का पालन करने के लिए लिए कहने व नियंत्रण रेखा एवं अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शांति बनाये रखने की अपील की है.”

प्रवक्ता ने बोला कि इस दौरान भारतीय बलों ने 'बहुत संयम' बरता है व बिना किसी उकसावे के किये गये प्रयत्न विराम उल्लंघन व सीमा पार से आतंकी घुसपैठ के कोशिश का मुंहतोड़ जवाब भी दिया है.

गौरतलब है कि पाक ने अपने नीकिया व जंदरोट सेक्टरों में भारतीय जवानों की तरफ से प्रयत्न विराम के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए शनिवार को हिंदुस्तान के उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया था. इसके अच्छा एक दिन बाद विदेश मंत्रालय का यह बयान आया है.