कांग्रेस पार्टी की बैठकों में नहीं शामिल हुए राहुल गांधी, जानिए ये है वजह

 कांग्रेस पार्टी की बैठकों में नहीं शामिल हुए राहुल गांधी,  जानिए ये है वजह

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों पर निर्णय के लिए यहां पार्टी की चुनाव समिति की मीटिंग का नेतृत्व किया।

हालांकि मीटिंग में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की गैरमौजूदगी को अधिक नोटिस किया गया। एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी के ऑफिस ने बोला कि वह मीटिंग में शामिल नहीं हुए, क्योंकि राहुल चुनाव समिति के सदस्य नहीं हैं।

इससे पहले भी राहुल गांधी पार्टी की कई बैठकों में उपस्थित नहीं रहे थे। उन्होंने 12 सितंबर की मीटिंग में भाग नहीं लिया, जिसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी ने की थी। मीटिंग में कई तरह के निर्णय लिए गए व देश की आर्थिक स्थिति पर चर्चा की गई।

मीटिंग पार्टी के महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों, प्रदेश इकाई के अध्यक्षों, कांग्रेस पार्टी विधायक दल के नेताओं के लिए थी, किन्तु इसमें पूर्व पीएम मनमोहन सिंह व पार्टी के वरिष्ठ नेता ए। के। एंटनी शामिल हुए थे।

जब राहुल गांधी के बारे में सवाल किया गया तो, पार्टी नेता आर। पी। एन। सिंह ने बोला कि मीटिंग सिर्फ पार्टी महासचिवों व प्रदेश प्रभारियों के लिए थी। कयासों पर रोक लगाने के लिए पार्टी ने राहुल गांधी की गतिविधियों की फेहरिस्त जारी की, जो कि कांग्रेस पार्टी कार्यकारी समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य हैं। वह 10 अगस्त के सीडब्ल्यूसी मीटिंग में उपस्थित रहे थे व धारा 370 को हटाने पर चर्चा के लिए आयोजित सीडब्ल्यूसी की मीटिंग में भी वह उपस्थित थे।