सेंसेक्स 69 अंकों की बढ़त के साथ, निफ्टी 21 अंको पर जाकर हुआ बंद

सेंसेक्स 69 अंकों की बढ़त के साथ,  निफ्टी  21 अंको पर जाकर हुआ बंद

शुक्रवार को शेयर मार्केट में सपाट ढंग से आरंभ देखने को मिली. सेंसेक्स व निफ्टी में ज्यादा तेजी देखने को नहीं मिली. वहीं रुपया भी छोटी कमजोरी के साथ खुला. इसके साथ ही कच्चे ऑयल व सोने में तेजी बनी हुई है.

Image result for सेंसेक्स

69 अंकों की तेजी के साथ खुला सेंसेक्स

सेंसेक्स 69 अंकों की तेजी के साथ 38,892 अंकों पर व नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 21 अंकों की तेजी के साथ 11,604 अंकों पर खुला. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में लेमनट्री, एससीआई, एचएससीएल, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज, एचएफसीएल के शेयरों में तेजी का माहौल है. निफ्टी में जी एंटरटेनमेंट, जेएसडब्ल्यू स्टील, हीरो मोटोकॉर्प, इंड्सइंड बैंक, टाटा मोटर्स में तेजी का माहौल है.

वहीं मनपसंद बेवरेजेस, मॉनसेंटो, ग्रेफाइट, टेक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, आईओसी, यूपीएल, एक्सिस बैंक के शेयरों में मंदी का माहौल है.

रुपये का यह रहा हाल

डॉलर के मुकाबले रुपये में आज छोटी कमजोरी देखने को मिल रही है. डॉलर के मुकाबले रुपया आज 1 पैसे की कमजोरी के साथ 68.45 के स्तर पर खुला है. वहीं, पिछले कारोबारी दिन यानी कल डॉलर के मुकाबले रुपया 68.44 के स्तर पर बंद हुआ था.

67 डॉलर पर कच्चा तेल

वहीं ब्रेंट क्रूड में भी मजबूती दिख रही है व ये 0.59 प्रतिशत की तेजी के साथ 67 डॉलर के इर्द-गिर्द कारोबार कर रहा है. अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में सोने में भी मजबूती नजर आ रही है वकॉमेक्स पर सोना 0.24 प्रतिशत की मजबूती के साथ 1410.10 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. कॉमेक्स पर चांदी 0.06 प्रतिशत की मजबूती के साथ 15 डॉलर के इर्द-गिर्द कारोबार कर रही है.