युवक के पास पाए गये इतने सारे नकली नोट, हिरासत में लिया गया युवक

 युवक के पास पाए गये इतने सारे नकली नोट, हिरासत में लिया गया युवक

अररिया में पांच-पांच सौ के 99 हज़ार के नकली नोट के साथ एक युवक हिरासत में लिया गया. एसएसबी 56 वीं बटालियन बथनाहा भीतर ए कंपनी बीओपी पथरदेवा फुलकाहा के जवानों ने कुर्साकांटा के हत्ता चौक ऑटो स्टैंड के पास यह कार्रवाई की. नोट के बंडल के साथ ही युवक को कुर्साकांटा थाना को हैंड ओवर कर दिया है. घटना रविवार शाम की है.

कैम्प प्रभारी मूलराज शर्मा ने बताया कि सूचना मिली कि अररिया से भारतीय जाली नोटों की डिलिवरी कुर्साकांटा हत्ता चौक स्टैंड के पास दी जाएगी. इसी के मद्देनजर वरीय पदाधिकारी से आदेश प्राप्त कर हत्ता चौक कुर्साकांटा ऑटो स्टैंड पर चेकिंग अभियान चलाया. चेकिंग के दौरान शक के आधार पर पैदल आ रहे एक युवक की तलाशी ली गयी तो उसके कमर में बंधे पांच-पांच सौ से 198 पीस नोट बरामद हुए.

असली व नकली नोट की पहचान करने वाली मशीन से जाँच करने पर सभी रुपये जाली मिले. अरैस्ट युवक जोकीहाट बागेश्वरी ग़ैरकी निवासी डोमो यादव उर्फ संतोष यादव पिता संगलु यादव ने बताया कि 15 अगस्त को मेरे चचेरे बहनोई बरदाहा कौआकोह निवासी जीवछ लाल यादव के बेटे यघुवीर यादव ने रुपये का बंडल यह कह कर दिया कि जिसको हम कहेंगे उसे तुम यह रुपया दे देना. 15 सिंतबर को मोबाइल पर सूचना दी कि कुर्साकांटा के हत्ता चौक ऑटो स्टैंड पर एक आदमी तुमसे सम्पर्क करेगा उसे तुम यह पैसा दे देना.

इधर कुर्साकांटा थानेदार भानु प्रताप सिंह ने बताया कि प्राथमिक दर्ज कर युवक को न्यायिक हिरासत में अररिया भेज जा रहा है. मुद्दे की संजीदगी से जाँच की जा रही है.