फिलीपींस के राष्ट्रपति ने कहा, 'सुंदर स्त्रियों ने मुझे समलैंगिक से अच्छा होने में की मदद

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने कहा, 'सुंदर स्त्रियों ने मुझे समलैंगिक से अच्छा होने में की मदद

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते ने अपने लंबे समय के साथी के सामने एक सम्बोधन के दौरान मंच पर 5 स्त्रियों को चूमा. उन्होंने बोला कि इन सुंदर स्त्रियों ने उन्हें समलैंगिक होने से ‘ठीक होने’ में मदद की. 74 वर्षीय नेता गुरुवार को जापान में फिलिपिनो समुदाय के लोगों से मिल रहे थे. प्रोग्राम के अंत में उन्होंने मंच के पास बैठी महिला वॉलिंटियर्स से खुद को चूमने को कह दिया.

सीएनएन फिलीपींस के अनुसार, पहली महिला ने झिझकते हुए पूछा कि उन्हें कहां चूमना है होठ पर या गाल पर? फिर उन्हें चूमा व तुरंत मंच छोड़ दिया. दूसरी महिला इस मौका पर आंसू बहाती व घबराई हुई दिखाई दी, उसने अपना परिचय दावो के किसी आदमी के रूप में दिया. गाल पर चुंबन के बाद उसने नेता को धन्यवाद कहा.

दुर्तेत ने तीसरी महिला को संकेत किया, जिसे बुलाए जाने के बाद वह मंच पर गई. रिपोर्ट में बोला गया है कि चुंबन के बाद, उन्होंने एक साथ एक तस्वीर ली, जिसमें दुर्तेत उसका हाथ पकड़े हुए देखे जा सकते हैं. चौथी व पांचवी स्त्रियों ने भी ऐसा ही किया जबकि प्रेस ने फोटोज़ लीं. अपने सम्बोधन के दौरान, दुर्तेत ने बोला कि सुंदर स्त्रियों ने उन्हें समलैंगिक होने से ‘ठीक होने’ में मदद की.

दुर्तेते ने बाद में अपने आलोचक सीनेटर एंटोनियो ट्रिलानेस को कथित तौर पर समलैंगिक होने के लिए फटकार लगाई. जून 2018 में वह उस समय विवादों में घिर गए थे, जब उन्होंने सोल में एक विवाहित विदेशी फिलिपिनो कार्यकर्ता से फिलिपिनो समुदाय के साथ एक मीटिंग के दौरान चुंबन लिया. दुर्तेत जापान की चार दिवसीय यात्रा पर आए हुए थे, जो शुक्रवार को खत्म हो गई.