आज वर्ल्ड कप में ये दोनों टीमें होंगी आमने - सामने

आज वर्ल्ड कप में ये दोनों टीमें होंगी आमने - सामने

आईसीसी दुनिया कप 2019 में आज अफगानिस्तान का सामना न्यू जीलैंड से होगा. न्यू जीलैंड ने अपने दोनों मैच जीते हैं तो वहीं छुपा रुस्तम का तमगा लेकर दुनिया कप में आई अफगानिस्तान अपने शुरुआती दोनों मैच पराजय चुकी है. अब वह न्यू जीलैंड के विरूद्ध जीत का खाता खोलने के लिए उतारू होगी. अफगानिस्तान की बल्लेबाजी ने उसे निराश किया.कीवी टीम के विरूद्ध होने वाले मैच से पहले उसे झटका लगा है.


टीम के मुख्य बल्लेबाजों में शुमार मोहम्मद शाहजाद घुटने में चोट के कारण दुनिया कप से बाहर हो गए हैं. उनके जगह पर इकराम अली खिल को टीम में शामिल किया गया है. अब टीम की बल्लेबाजी मुख्यत: अब हसमतुल्लाह शाहिदी, हजरतुल्लाह जाजई व नूर अली जादरान के जिम्मे होगी. गेंदबाजी में राशिद खान, मोहम्मद नबी व मुजीब उर रहमान कीवी टीम की स्पिन के विरूद्ध कमजोरी का लाभ उठाना चाहेंगे.

अगर कीवी टीम की बात करें तो उसके लिए रॉस टेलर का फॉर्म में आना खुशखबरी है, लेकिन विलियमसन चाहेंगे कि बाकी के बल्लेबाज भी अपने बल्ले से रन करें. बांग्लादेश के विरूद्धटीम 245 के स्कोर को हासिल करने में लड़खड़ा गई थी. मिशेल सैंटनर व लॉकी फर्ग्यूसन ने उसे बचा लिया था. बांग्लादेश के विरूद्ध बल्लेबाजों की लापरवाही देखने को मिली थी. कीवी टीम को समझना होगा कि यही लापरवाही अगर अफगानिस्तान के विरूद्ध की जाती है तो नतीजा कुछ भी होने कि सम्भावना है.

टेलर के अतिरिक्त मार्टिन गुप्टिल, कैप्टन विलियम्सन, टॉम लाथम पर भी बहुत कुछ निर्भर करेगा. गेंदबाजी में दारोमदार ट्रेंट बाउल्ट पर जिम्मेदारी होगी. वह टीम के मुख्य गेंदबाज हैं व इंग्लैंड की परिस्थतियों में बेहतरीन फॉर्म में हैं. अगर बोल्ट ने अपना जलवा दिखा दिया तो एक बार फिर अफगानिस्तान की टीम बड़े स्कोर के लिए जूझती दिख सकती है.