इस फल के जूस से दूर होती है दिल की बीमारी, जानिए ऐसे...

इस फल के जूस से दूर होती है दिल की बीमारी, जानिए ऐसे...

हम आपकी जानकारी के लिए बताते चलें अनार के ज्यूस को लेकर की गई कई रिसर्च में सामने आया है कि अनार के ज्यूस से शरीर को कई फायदे होते हैं व कई रिसर्च में तो ये भी दावा किया गया है कि इससे कैंसर के उपचार में भी मदद मिलती है. बताया जाता है कि अनार में अन्य फलों के मुकाबले ज्यादा एंटी-ऑक्सिडेंट होते हैं. इसमें ग्रीन टी व औरेंज से 3 गुना ज्यादा एंटीऑक्सिडेंट होता है.

इस तरह होता है फायदेमंद

जानकारी के लिए आपकी जानकारी के लिए बताते चलें अनार का ज्यूस दिल से लेकर खून, कैंसर, पाचन आदि के लिए लाभकारी होता है. इससे दिल पर भी प्रभाव पड़ता है व यह एथेरॉसकैलोरिसिस को कम करने का कार्य करता है जो कि दिल की बीमारियों का कारण बनते हैं. साथ ही अनार के ज्यूस से बेकार कोलेस्ट्रॉल की मात्रा कम होती है व अच्छे कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ जाती है. वहीं जो लोग नियमित रुप से अनार के ज्यूस का सेवन करते हैं इससे ब्लड शुगर का स्तर बना रहता है.

यह भी होते है फायदे

इसी के साथ इसमें फ्रकटोस की मात्रा होने की बाद भी यह ब्लड शुगर की मात्री बढ़ने नहीं देता है. साथ ही इससे ब्लड प्रेशर भी अच्छा बना रहता है व जिन लोगों का ब्लड प्रेशर ज्यादा रहता है, उनके लिए अधिक लाभकारी होने कि सम्भावना है.