ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के मैच पर आया ये बड़ा खतरा

ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के मैच पर आया ये बड़ा खतरा

श्रीलंका व बांग्लादेश के बीच मंगलवार को होने वाला मैच बारिश के चलके रद्द हो गया। वर्ल्ड कप में इस बार यह तीसरा ऐसा मौका है जब मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा।

बुधवार को ऑस्ट्रेलिया व पाक के बीच मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच मैच टॉन्टन में होना है। इस मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक टॉन्टन में बुधवार को पूरा दिन बादल छाए रहेंगे। हालांकि प्रातः काल के समय बारिश की उम्मीद नहीं है, लेकिन दोपहर तक बारिश होने के संभावना हैं।ऐसे में मैच की दूसरी पारी में खलल पड़ा सकता है। बुधवार को तापमान 11 से 14 ड्रिगी सेलशियस से बीच बना रहने की उम्मीद जताई गई है।

श्रीलंका के विरूद्ध पाक का पिछला मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था। मैच में टॉस तक नहीं हो पाया था। ऐसे में पाकिस्तान की टीम नहीं चाहेगी कि एक बार फिर उनका मैच बारिश के चलते रद्द हो। वहीं दूसरी ओर हिंदुस्तान से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम भी जीत के ट्रैक पर वापस आने को बेताब हैं, वह बारिश के चलते वह दो अंक हासिल करने का मौका चूकना नहीं चाहेंगे।

दोनों टीमों को है जीत की जरूरत

आईसीसी वर्ल्ड कप के 17वें मैच में ऑस्ट्रेलिया व पाक की मुक़ाबला होने वाली है। मैच टॉन्टन के मैदान पर होगा जहां पाक की टीम इंग्लैंड को हराने के बाद जीत की लय बरकार रखने की प्रयास करेगी।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम हिंदुस्तान के विरूद्ध पराजय के बाद जीत की पटरी पर आने की प्रयास करेगी। वर्ल्ड कप में पाक का अभियान बेकार ढंग से प्रारम्भ हुआ था।वेस्टइंडीज के विरूद्ध टीम 105 रन पर आउट होने के बाद मैच सात विकेट से मैच गंवा बैठी थी। अपने दूसरे मुकाबले में पाक ने हालांकि खिताब के प्रबल दावेदार इंग्लैंड को 14 रन से हराकर सबको चौंका दिया। श्रीलंका के विरूद्ध टीम का तीसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया व दोनों टीमों को 1-1 अंक साझा करना पड़ा।