इस स्मार्टवॉच को बना सकते है टैबलेट, जानिए कैसे...

इस स्मार्टवॉच को बना सकते है टैबलेट,  जानिए कैसे...

BM स्मार्टवॉच इंडस्ट्री को अमेरिकी टेक कंपनी बहुत जल्द बदल सकती है। कंपनी ने एक ऐसे डिजाइन का पेटेंट कराया है जिसमें साधारण दिखने वाली स्मार्टवॉच पलक झपकते एक बड़े स्क्रीन वाले टैबलेट का रूप ले लेगा।

Image result for इस स्मार्टवॉच को बना सकते है टैबलेट

पहली बार सुनने में यह थोड़ा अजीब जरूर लग सकता है, लेकिन फोल्डेबल डिस्प्ले के आने के बाद से इस तरह के स्मार्टवॉच की कल्पना की जा सकती है। आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

अभी ऐसे किसी डिवाइस के प्रॉडक्शन को IBM ने वैसे प्रारम्भ नहीं किया है, लेकिन डिजाइन पेटेंट कराने का मतलब यह जरूर है कि कंपनी ऐसा कुछ बनाने पर गंभीरता से विचार कर रही है। आईबीएम ने इस डिवाइस का पेटेंट वर्ष 2016 में कराया था। इस पेटेंट को अमेरिकी एजेंसी यूनाइटेड स्टेट्स पेटेंट ऐंड ट्रेडमार्क कार्यालय को इसे अप्रूव करने में तीन वर्ष लग गए। पेटेंट में एक वियरेबल डिवाइस का जिक्र किया गया था जिसमें 2x3 इंच के कुल 8 अनफोल्डिंग डिस्प्ले होंगे। स्टैंडर्ड कॉन्फिगरेशन में यह स्मार्टवॉच इन 8 डिस्प्ले में से एक का ही प्रयोग करेगी व बाकी के डिस्प्ले एक छोटे से कंपार्टमेंट के अंदर होंगे। उपभोक्ता अपनी आवश्यकता के हिसाब से इन डिस्प्ले को स्लाइड कर ज्यादा वाइड डिस्प्ले का लुत्फ ले सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसकी खास बात है कि जब उपभोक्ता सभी 8 स्क्रीन को स्लाइड कर बाहर निकाल लेंगे तो यह स्मार्टवॉच एक टैबलेट बन जाएगा जिसे ऑपरेट करने के लिए दो हाथों की आवश्यकता पड़ेगी। पेटेंट में यह नहीं बताया गया है कि यह डिवाइस कैसे कार्य करेगा, लेकिन लेट्सगोडिजिटल ने इसकी 3D रेंडर इमेज को जारी कर यूजर्स को इस डिवाइस के डिजाइन को समझाने की प्रयास की है।