आज रिजर्व डे में होगा भारत और न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल, जानिए कैसे...

आज रिजर्व डे में होगा भारत और न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल, जानिए कैसे...

लीड्स के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर के बीच मैच में न्यूजीलैंड की टीम मंगलवार को टॉस जीत कर पहले बैटिंग कर रही थी जब 47वें ओवर में ही बारिश ने जो खेल रोका जो उस दिन फिर प्रारम्भ न हो सका।

Image result for भारत और न्यूजीलैंड

अब मैच का खेल उसी गेंद से आगे आज यानि रिजर्व डे में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड ने अब तक46.1 ओवर में 5 विकेट खोकर 211 रन बना लिए हैं व पारी की 23 गेेंदें फेंकी जानी बाकी हैं।

न्यूजीलैंड 209/5 (46 ओवर)फि
बुमराह ने इस ओवर में 7 रन दिए। रॉस टेलर- 65 रन। टॉम लाथम- 3 रन

न्यूजीलैंड 202/5 (41-45 ओवर)
41वें ओवर में हार्दिक ने नीशम से चौका खाने के बाद उन्हें लॉन्ग ऑन पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया। नीशम 12 रन बनाकर आउट हुए। चहल ने अपने 9वें ओवर में छह रन दिए। उनकी एक एलबीडब्ल्यू की अपील भी खारिज हुई। चहल ने 8 रन दिए। हार्दिक के आखिरी ओवर में ग्रैंडहोम एक चौका लगाने में सफल हुए। हार्दिक ने 9 रन दिए।

चहल के आखिरी ओवर में रॉस टेलर ने एक छक्का व एक चौका लगाया व अपनी फिफ्टी पूरी की। आखिरी गेंद पर ग्रैंडहोम ने भी चौका लगाया। चहल के इस ओवर में 18 रन दिए। 45वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने पहली ही गेंद पर रास टेलर रीव्यू में बच गए। इसी ओवर में न्यूजीलैंड के 200 रन सारे हुए। इसके बाद भुवी की ऑफ कटर स्लोअर बाउंसर पर कॉलिन डि ग्रैंडहोम धोनी को कैच देकर पवेलियन लौट गए। ग्रैंडहोम ने 16 रन बनाए। रॉस टेलर- 60 रन। टॉम लाथम- 1 रन

न्यूजीलैंड 155/3 (31-40 ओवर)
चहल ने टीम इंडिया को बड़ी सफलता दिलाते हुए न्यूजीलैंड को तगड़ा झटका दिया व विलिम्सन को कवर पर जडेजा को एक सरल कैच दिलाया। विलियम्सन 67 रन बनाकर आउट हुए। भुवनेश्वर कुमार ने अपने दूसरे स्पेल के पहले ओवर में चार रन दिए। हार्दिक ने इस ओवर में 8 रन दिए। हार्दिक ने 38 ओवर में 8 रन दिए।

भुवनेश्वर कुमार ने 39वें ओवर में छह रन दिए। रॉस टेलर की मुश्किलें जारी रहीं। इसी ओवर में न्यूजीलैंड के 150 रन सारे हुए। बुमराह के 7वें ओवर में केवल चार रन आए। रॉस टेलर- 38 रन। जेम्स नीशम- 7 रन।

न्यूजीलैंड 133/2 (31-35 ओवर)
विलियम्सन ने हार्दिक की पहली गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की प्रयास की, लेकिन वे भाग्यशाली रहे व विकेट के पीछे उन्हें चौका मिला। हार्दिक के इस ओवर में 7 रन आए। बुमराह के दूसरे स्पेल के पहले ओवर में धोनी ने रॉस टेलर का एक कठिन कैच छोड़ा। इस ओवर में बुमराह ने एक रन दिया। जडेजा ने अपने 9वें ओवर में एक रन दिया।

ड्रिंक्स के बाद बुमराह ने केवल तीन रन दिए। जडेजा के आखिरी ओवर में विलियम्सन ने पहले तीन रन, फिर एक चौका निकाला व उसके बाद वे स्टंपिंग में बच गए। विलियम्सन आखिरी गेंद पर भी बीट हो गए। केन विलियम्सन- 37 रन। रॉस टेलर- 24 रन

न्यूजीलैंड 113/2 (26-30 ओवर)
25 ओवर के बाद न्यूजीलैंड की रन गति कुछ बढ़ी। 26वें ओवर में चहल ने केवल दो रन दिए। इसके बाद हार्दिक ने अपने दूसरे स्पेल के पहले ओवर में चार सिंगल्स दिए। 28वें ओवर में न्यूजीलैंड का बाउंड्रीज का सूखा समाप्त हुआ व विलियम्सन व टेलर ने चहल को एक-एक चौका लगाने में सफलता पाई। इसके बाद न्यूजीलैंड के 100 रन सारे हुए। पांड्या के ओवर से केवल छह रन आए।


पारी के 30वें ओवर में विलियम्सन ने अपनी फिफ्टी पूरी की। इसके बाद टेलर ने चहल को स्वीप कर चौका निकाला। ओवर से केवल 8 रन आए। केन विलियम्सन- 50 रन। रॉस टेलर- 21 रन।