इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज होने जा रही है। इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान किया है। गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच से पहले श्रीलंका क्रिकेट ने 22 सदस्यीय टीम का चुनाव किया है। अनुभवी बल्लेबाज एंजलो मैथ्यूज, जो हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका की अपने हालिया दौरे से चूक गए थे, गुरुवार से इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की घरेलू सीरीज के लिए टेस्ट में वापसी कर रहे हैं।

33 वर्षीय पूर्व कप्तान एंजलो मैथ्यूज को इस सीरीज के लिए श्रीलंका के 22 सदस्यीय टीम में नामित किया गया था, जिसे मार्च में स्थगित कर दिया गया था, क्योंकि COVID-19 महामारी के कारण इंग्लैंड की टीम स्वदेश लौट गई थी और अब यह बिना प्रशंसकों के गाले में खेला जाएगा। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत पहला मैच 14 से 18 जनवरी से खेला जाएगा। वहीं, दूसरा टेस्ट मैच दोनों टीमों के बीच 22 से 26 जनवरी के बीच खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका में दो बड़ी हार के दौरान श्रीलंका को चोटों का सामना करना पड़ा और दिमुथ करुणारत्ने की कप्तानी में अनुभवी बल्लेबाज दिनेश चांदीमल, तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल और लाहिरु कुमारा इंग्लैंड के खिलाफ वापसी करेंगे। दक्षिण अफ्रीका में चोटिल होने के बाद बल्लेबाज धनंजया डी सिल्वा और तेज गेंदबाज कसुन रजिता दोनों को इंग्लैंड के खिलाफ बाहर किया गया है।

श्रीलंका की टेस्ट टीम इस प्रकार है

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा, दिनेश चांदीमल, कुसल मेंडिस, एंजलो मैथ्यूज, ओशाडा फर्नांडो, निरोशन डिकवेला, मिनोद भनुका, लाहिरु थिरिमाने, लसिथ एम्बुलडेनिया, वनिंदु हसरंगा, दिलरुवान परेरा, सुरंगा लकमल, लाहिरु कुमारा, विश्वा फर्नांडो, दुशमांता चमीरा, दसुन शनाका, असिता फर्नांडो, रोशन सिल्वा, लक्षन संदाकन, नुवान प्रदीप और रमेश मेंडिस।


पाकिस्तान के खिलाड़ियों को बड़ी टीमों के खिलाफ कैसे खेलना है, बाबर आजम ने बताया

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को बड़ी टीमों के खिलाफ कैसे खेलना है, बाबर आजम ने बताया

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने विश्व क्रिकेट में शीर्ष टीमों के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को बेहतर बनाने के लिए अपनी टीम को आक्रामक और निडर होने का आग्रह किया है। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के हालिया दौरे पर अपने दोनों टेस्ट मैच और पहले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच हारे थे। पाकिस्तान को एकमात्र जीत नेपियर में तीसरे और अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में मिली थी। अब पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने घर पर सीरीज खेलनी है।

बाबर ने अपनी टीम को करीब से हारते हुए देखा, क्योंकि वह दोनों सीरीज से बाहर थे। उनका दाहिना अंगूठा चोटिल था, जिसमें फ्रैक्चर होने के कारण वे खेल नहीं पाए थे। टी 20 सीरीज से पहले अभ्यास के दौरान उनको चोट लगी थी, लेकिन 26 वर्षीय बाबर आजम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की ऐतिहासिक घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम में वापस आ गए हैं। वह अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ मैदान पर 100 फीसदी योगदान देना चाहते हैं।


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रमीज राजा के साथ बात करते हुए बाबर ने कहा, "आमतौर पर अगर हम एक या दो तेज विकेट खोते हैं तो हम रन बनाना बंद कर देते हैं और यही वह जगह है जहां मैं टीम की मानसिकता बदलना चाहता हूं। भले ही आपने दो जल्दी विकेट खो दिए हों, लेकिन आपको स्कोरबोर्ड को चलाए रखना जारी रखना चाहिए।"

कप्तान आजम ने आगे कहा, "हमें शीर्ष-गुणवत्ता वाली टीमों के खिलाफ काफी अच्छा होना चाहिए, यदि हम चाहते हैं कि खुद को एक टॉपसाइड मानें तो हमें इसके लिए शीर्ष टीमों के खिलाफ सीरीज जीतने की जरूरत है।" पाकिस्तान की टीम 26 जनवरी से 14 फरवरी तक कराची, रावलपिंडी और लाहौर में 2 टेस्ट और 3 टी 20 इंटरनेशनल मैचों की एक सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करने के लिए तैयार है। 2007 के बाद पहली बार दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान का दौरा कर रही है।


रात में बच्चे को सोने नहीं देती खांसी तो इन घरेलू उपायों से दिलाएं आराम       UP पुलिस का गब्बर स्टाइल में एक और ट्वीट, पूछा- कितने आदमियों ने ये ट्वीट देखा?       सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं नोनी के पत्‍तों का रस, इन 7 रोगों से दिलाए निजात       बिल्ली और केकड़े का ये वीडियो देख आप हमेशा अपने काम से काम रखोगे!       शशि थरूर कांग्रेस को बता रहे थे मजबूत विपक्ष, बिशन सिंह बेदी की 'गुगली' ने बंद की बोलती!       पॉर्न देखने वालों की मुश्किलें बढ़ीं, पॉप्युलर वेबसाइट का डेटा लीक       Corona Vaccine Update: भारत में 16 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका, दुनिया के बाकी देश कहां       आपके मोबाइल में मौजूद है फर्जी ऐप, तो ऐसे करें असली-नकली की पहचान       नेपाल में प्रचंड धड़े ने पीएम केपी शर्मा ओली को पार्टी से निकाला, स्पष्टीकरण नहीं देने पर कार्रवाई       विवादित ढांचे को लेकर प्रकाश जावडेकर बोले, 6 दिसंबर 1992 को ऐतिहासिक गलती को किया गया ठीक       लालू प्रसाद यादव की हालत स्थिर, दिल और किडनी की है गंभीर समस्या       गणतंत्र दिवस परेड खत्म होने के बाद ही ट्रैक्टर पर निकल सकेंगे किसान, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस       तेजस विमानों में कई देशों ने दिखाई दिलचस्‍पी, चीन के जेएफ-17 की तुलना में हैं बेहतर       इस साल 32 बच्चों को मिलेगा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार, पीएम मोदी करेंगे विजेताओं से बात       दिल्ली में सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग बंद, सेवाओं में आंशिक बदलाव       बिहार में जननायक के बहाने हो रही सियासत, कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाने के लिए लगी होड़       Haridwar Kumbh Mela 2021: 27 फरवरी से शुरू हो सकता है कुंभ, श्रद्धालुओं की होगी आरटीपीसीआर जांच       बलिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के विवादित बोल, कहा- ममता बनर्जी के डीएनए में दोष       महाराष्ट्र: 18 लाख रुपये से अधिक की कोकीन जब्त, एक व्यक्ति गिरफ्तार       मैक्सिको-अमेरिका सीमा पर मिले 19 जले शव, सभी पर गोलियों के निशान, लेकिन घटनास्थल पर नहीं मिले खोखे