इस बल्लेबाज ने ठोका सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का पहला शतक

इस बल्लेबाज ने ठोका सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का पहला शतक

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 के सीजन के तीसरे दिन एलीट ग्रुप बी में बंगाल और झारखंड के बीच दमदार मुकाबला देखने को मिली। इसी मैच में इस सीजन का पहला शतक निकला। बंगाल की टीम के सलामी बल्लेबाज विवेक सिंह ने दमदार पारी खेलते हुए तूफानी शतक अपनी टीम के लिए जड़ा। इसी के दम पर बंगाल की टीम ने झारखंड को चारों खाने चित कर दिया है।

विवेक सिंह की नाबाद 100 रन की शानदार शतकीय पारी के दम पर मेजबान बंगाल ने मंगलवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी 20 टूर्नामेंट के एक मैच में झारखंड को 16 रन से हरा दिया। बंगाल की दो मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है और टीम आठ अंकों के साथ तालिका में अपने ग्रुप में टॉप पर है। झारखंड की यह लगातार दूसरी हार है। विवेक सिंह ने इससे पहले मैच में अर्धशतक जड़ा था।

इस मुकाबले की बात करें तो बंगाल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 161 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए विवेक ने 64 गेंदों पर 13 चौके और तीन छक्के लगाए और उन्होंने शतक जड़ा। उनके अलावा गोस्वामी ने 27 रन की पारी खेली, लेकिन उनके अलावा कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी खेल नहीं सका। वहीं, झारखंड की टीम के लिए मोनू कुमार ने तीन और राहुल शुक्ला ने दो विकेट अपने नाम किए।

उधर, बंगाल से मिले 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड की टीम अच्छी लय में नजर आ रही थी, लेकिन निर्धारित 20 ओवर में टीम नौ विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी और मुकाबला 16 रन से हार गई। झारखंड की टीम लिए विराट सिंह ने 47, उत्कर्ष सिंह ने 28 और इशान किशन ने 22 रन की पारी खेली। वहीं, बंगाल के लिए इशान पोरेल ने तीन और रितिक चटर्जी ने दो विकेट अपने नाम किए।


इस खिलाड़ी ने ब्रिस्बेन टेस्ट में किया डेब्यू

इस खिलाड़ी ने ब्रिस्बेन टेस्ट में किया डेब्यू

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने भारत के खिलाफ ब्रिस्बेन के गाबा में खेले जा रहे चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। आपको बता दें कि इस टेस्ट में भारत के दो खिलाड़ियों ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। पहले खिलाड़ी टी नटराजन भारत के 300 वें टेस्ट खिलाड़ी बने। वहीं दूसरे खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर को रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट कैप सौंपी और इसके साथ भारत के 301 वें खिलाड़ी बने।

वाशिंगटन सुंदर एक कान से ही सुन पाते
भारतीय खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर ने दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में वन डे और टी 20 में डेब्यू किया था। आपको बता दें कि सुंदर सिर्फ एक ही कान से सुन पाते हैं। सुंदर ने अपनी इस कमजोरी के बारे में एक इंटरव्यू में जिक्र कर चुके हैं। बाएं हाथ से बल्लेबाजी और दाहिने हाथ से गेंदबाजी करने वाले सुंदर जब 4 साल से थे तब परिवार वालों को इनकी इस समस्या के बारे में पता चला। उनका कई अस्पतालों में इलाज चला लेकिन इस बीमारी को ठीक नहीं किया जा सका। इस परेशानी से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन इन्होंने इसे अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया।

भारत टीम में कैसे जगह बनाई
वाशिंगटन सुंदर ने क्रिकेट पर अपना पूरा ध्यान लगाया और 2016 में तमिलनाडु की रणजी में अपनी जगह बनाई। इसके बाद अंडर -19 में वर्ल्ड कप और फिर आईपीएल में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। इसके बाद इन्होंने भारतीय टीम में भी अपनी जगह बनाई। आपको बता दें कि इन्होंने भारत के लिए अब तक 1 वनडे और 26 टी 20 मैच खेले हैं।

फील्डिंग के दौरान उनके साथी काफी मदद करते
सुंदर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फील्डिंग के दौरान उनके साथियों को उनकी इस दिक्कत से काफी परेशानी होती है, लेकिन वह कभी इसके लिए शिकायत नहीं करते। मेरे साथी मेरी कमजोरी को लेकर कुछ नहीं बोलते बल्कि मेरी मदद ही करते हैं।


महाराष्ट्र, हरियाणा में मुर्गियों को मारने का सिलसिला जारी       सूरत से कोलकाता जा रहा इंडिगो विमान का भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग       कानून रद करने के अलावा विकल्प बताएं किसान संगठन, 10वें दौर की वार्ता 19 को : कृषि मंत्री       केंद्र सरकार ने बदली रणनीति, अब हर राज्य के लिए कोविड टीकाकरण के दिन तय, जानें       कोविड वैक्‍सीन के हल्‍के दुष्‍प्रभावों को लेकर डरने की जरूरत नहीं, जानें       वृष राशि के जातक को नौकरी में मिलेंगे नए अवसर, जानें आज का राशिफल       20 हजार से भी कम कीमत में मिल रही ये स्मार्ट TV, जानें फीचर्स       सर्दियों में खूब खाएं अमरूद, बढ़ेगी रोग-प्रतिरोधक क्षमता       शेन वॉर्न ने ऋषभ पंत का उड़ाया मजाक       Bigg Boss 14: दर्दनाक हादसे में टैलेंट मैनेजर की मौत       चीन ने यहां चुपके से बना दी कई KM लंबी नई सड़क, भारत के लिए खतरे की घंटी       राज्यों में बरसेगा कहर, और बढ़ेगी ठंड चलेगी बर्फीली हवा       कांग्रेस ने वैक्सीन धंधे पर सरकार को घेरा, बेल्जियम को सस्ती तो भारत में महंगी क्यों?       CBI का बड़ा एक्शन, रेलवे में भ्रष्टाचार का खुलासा!       वैक्सीन पर आखिर क्यों हो रहा है विवाद, जानें       कर्नाटक में गरजे अमित शाह, वैक्सीन पर कांग्रेस को घेरा       झारखंड सरकार का सिर दर्द बने पारा शिक्षक       अब fastag को whatsapp से करें ऑर्डर, जानें       फर्स्ट डे कितने लोगों ने कराया वैक्सीनेशन, कौन सा राज्य रहा सबसे आगे       बाल-बाल बचे कांग्रेस अध्यक्ष, भयानक हमले में कार हुई चकनाचूर