फाइनल टेस्ट मैच के लिए तैयारियों में जुटी भारतीय टीम

फाइनल टेस्ट मैच के लिए तैयारियों में जुटी भारतीय टीम

यहां के गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट से दो दिन पहले, भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण को बुधवार को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर के साथ गेंदबाजी के गुर पर चर्चा करते हुए देखा गया। भारतीय क्रिकेट टीम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा की गई तस्वीरों की एक सीरीज में, बुमराह को हाथ में गेंद लेकर कोच अरुण और शार्दुल ठाकुर के साथ मैदान पर चर्चा करते हुए देखा जा सकता है। टीम को गाबा में एक ग्रुप में भी देखा गया था, जिसमें भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को पेप टॉक करते हुए देखा गया था।

बीसीसीआइ ने चार तस्वीरों को पोस्ट करते हुए ट्वीट में लिखा है, "सिडनी में एक शानदार मुकाबसे के बाद अब फिर से एकसाथ होने का समय है। हमने गाबा में होने वाले आखिरी टेस्ट मैच के लिए तैयारी शुरू कर दी है।" भारतीय खिलाड़ियों की चोटों ने हर गुजरते दिन के साथ समझौता किया है और सूची में सबसे ताजा नाम जसप्रीत बुमराह का है, जिन्हें पेट में खिंचाव है, लेकिन टीम प्रबंधन स्पष्ट है कि वह 50 प्रतिशत फिट होने पर भी सीरीज डिसाइडर मैच में भारतीय पेस अटैक का नेतृत्व करेंगे।

भारतीय टीम को सीरीज के आखिरी मैच में बड़ी असमंजस की स्थिति से गुजरना पड़ सकता है, क्योंकि टीम के पास सिर्फ 12 खिलाड़ी हैं, जो प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं। वॉशिंग्टन सुंदर भी टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उनको सिर्फ नेट गेंदबाज के तौर पर टीम में रखा गया है। ऐसे में भारत की प्लेइंग इलेवन सीरीज के निर्णायक मैच के लिए कैसी होगी, ये देखे वाली बात होगी। कप्तान अजिंक्य रहाणे पर खासा दबाव होगा, क्योंकि विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर हैं।


इस खिलाड़ी ने ब्रिस्बेन टेस्ट में किया डेब्यू

इस खिलाड़ी ने ब्रिस्बेन टेस्ट में किया डेब्यू

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने भारत के खिलाफ ब्रिस्बेन के गाबा में खेले जा रहे चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। आपको बता दें कि इस टेस्ट में भारत के दो खिलाड़ियों ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। पहले खिलाड़ी टी नटराजन भारत के 300 वें टेस्ट खिलाड़ी बने। वहीं दूसरे खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर को रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट कैप सौंपी और इसके साथ भारत के 301 वें खिलाड़ी बने।

वाशिंगटन सुंदर एक कान से ही सुन पाते
भारतीय खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर ने दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में वन डे और टी 20 में डेब्यू किया था। आपको बता दें कि सुंदर सिर्फ एक ही कान से सुन पाते हैं। सुंदर ने अपनी इस कमजोरी के बारे में एक इंटरव्यू में जिक्र कर चुके हैं। बाएं हाथ से बल्लेबाजी और दाहिने हाथ से गेंदबाजी करने वाले सुंदर जब 4 साल से थे तब परिवार वालों को इनकी इस समस्या के बारे में पता चला। उनका कई अस्पतालों में इलाज चला लेकिन इस बीमारी को ठीक नहीं किया जा सका। इस परेशानी से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन इन्होंने इसे अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया।

भारत टीम में कैसे जगह बनाई
वाशिंगटन सुंदर ने क्रिकेट पर अपना पूरा ध्यान लगाया और 2016 में तमिलनाडु की रणजी में अपनी जगह बनाई। इसके बाद अंडर -19 में वर्ल्ड कप और फिर आईपीएल में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। इसके बाद इन्होंने भारतीय टीम में भी अपनी जगह बनाई। आपको बता दें कि इन्होंने भारत के लिए अब तक 1 वनडे और 26 टी 20 मैच खेले हैं।

फील्डिंग के दौरान उनके साथी काफी मदद करते
सुंदर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फील्डिंग के दौरान उनके साथियों को उनकी इस दिक्कत से काफी परेशानी होती है, लेकिन वह कभी इसके लिए शिकायत नहीं करते। मेरे साथी मेरी कमजोरी को लेकर कुछ नहीं बोलते बल्कि मेरी मदद ही करते हैं।


चीन की कुटिल वैक्‍सीन डिप्‍लोमेसी के खिलाफ भारत ने खींची लंबी रेखा       एलेक्सेई नवलनी की गिरफ्तारी पर ईयू की आपत्ती, रूस से जल्द रिहा करने की अपील       महाराष्ट्र, हरियाणा में मुर्गियों को मारने का सिलसिला जारी       सूरत से कोलकाता जा रहा इंडिगो विमान का भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग       कानून रद करने के अलावा विकल्प बताएं किसान संगठन, 10वें दौर की वार्ता 19 को : कृषि मंत्री       केंद्र सरकार ने बदली रणनीति, अब हर राज्य के लिए कोविड टीकाकरण के दिन तय, जानें       कोविड वैक्‍सीन के हल्‍के दुष्‍प्रभावों को लेकर डरने की जरूरत नहीं, जानें       वृष राशि के जातक को नौकरी में मिलेंगे नए अवसर, जानें आज का राशिफल       20 हजार से भी कम कीमत में मिल रही ये स्मार्ट TV, जानें फीचर्स       सर्दियों में खूब खाएं अमरूद, बढ़ेगी रोग-प्रतिरोधक क्षमता       शेन वॉर्न ने ऋषभ पंत का उड़ाया मजाक       Bigg Boss 14: दर्दनाक हादसे में टैलेंट मैनेजर की मौत       चीन ने यहां चुपके से बना दी कई KM लंबी नई सड़क, भारत के लिए खतरे की घंटी       राज्यों में बरसेगा कहर, और बढ़ेगी ठंड चलेगी बर्फीली हवा       कांग्रेस ने वैक्सीन धंधे पर सरकार को घेरा, बेल्जियम को सस्ती तो भारत में महंगी क्यों?       CBI का बड़ा एक्शन, रेलवे में भ्रष्टाचार का खुलासा!       वैक्सीन पर आखिर क्यों हो रहा है विवाद, जानें       कर्नाटक में गरजे अमित शाह, वैक्सीन पर कांग्रेस को घेरा       झारखंड सरकार का सिर दर्द बने पारा शिक्षक       अब fastag को whatsapp से करें ऑर्डर, जानें