भारतीय खिलाड़ी हुए परेशान, ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की बदतमीजी

भारतीय खिलाड़ी हुए परेशान, ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की बदतमीजी

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों टेस्ट सीरीज के आस्ट्रेलिया के दौरे पर है। ब्रिस्बेन में खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में कुछ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ बदसलूकी की है। ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने एक बार फिर सिडनी वाली हरकत दोहराई है। टेस्ट मैच के पहले दिन कुछ दर्शकों ने भारतीय टीम के स्पिनर वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को गाली दी। दर्शकों ने अपशब्दों का इस्तेमाल तब किया जब दोनों खिलाड़ी बाउंड्री पर फिल्डिंग कर रहे थे।

सिराज और वॉशिंगटन सुंदर के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल
मिली ख़बरों के मुताबिक कुछ दर्शकों ने सिराज और वॉशिंगटन सुंदर के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। केट नाम के एक दर्शक ने बताया कि सिराज और सुंदर को लेकर कुछ दर्शक लगातार गलत बातें बोल रहे थे और चिल्ला रहे थे। बता दें कि वाशिंगटन सुंदर इस मैच के साथ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं, जबकि सिराज का यह तीसरा टेस्ट मैच है।

दूसरी बार स्ट्रेलियाई दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों पर की टिप्पणी
बताया जा रहा है कि ये लगातार दूसरी बार है जब ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने मोहम्मद सिराज को अपशब्द कहे। इससे पहले सिडनी टेस्ट के दौरान कुछ दर्शकों ने मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की थी। सिडनी टेस्ट के चौथे दिन टाइट सुरक्षा के बावजूद मोहम्मद सिराज से बदतमीजी भी हुई, जिसके बाद करीब 15 मिनट तक मैच रोका गया था। टीम इंडिया ने मैच के दौरान इस बात की शिकायत अंपायरों से की, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बैठे दर्शकों के उस ग्रुप को स्टेडियम से बाहर कर दिया, जिसने सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की थी।

पहले दिन ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में
ब्रिस्बेन टेस्ट के पहले दिन की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में दिख रहा है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन ने 108 रनों की पारी खेली। इनके अलावा मैथ्यू वेड ने 45, कैमरन ग्रीन 28 और कप्तान टिम पेन 38 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। भारत की ओर से टी नटराजन ने दो, जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिए।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर
पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 274 रन बना लिए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। एडिलेड में जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत दर्ज की थी तो वहीं मेलबर्न में टीम इंडिया ने जीत हासिल की। सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को भारतीय टीम ड्रॉ कराने में सफल रही थी।


अब ऑनलाइन युवाओं को बल्लेबाजी के गुण सिखाएंगे सचिन तेंदुलकर

अब ऑनलाइन युवाओं को बल्लेबाजी के गुण सिखाएंगे सचिन तेंदुलकर

भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर लाइव इंटरेक्टिव कक्षाओं की एक सीरीज आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो कि अनएकेडमी के सीखने वालों के लिए उपलब्ध होगी। भारत के ऑनलाइन लर्निंग मंच Unacademy ने घोषणा की कि उन्होंने महान बल्लेबाज तेंदुलकर के साथ एक रणनीतिक साझेदारी पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस सौदे के हिस्से के रूप में, Unacademy Learners को लाइव इंटरएक्टिव क्लासेस की एक सीरीज मिलेगी, जिसके माध्यम से महान बल्लेबाज द्वारा युवाओं को प्रशिक्षित और सलाहित किया जाएगा, जिसे हर कोई Unacademy प्लेटफॉर्म पर निःशुल्क उपलब्ध कर सकता है। सचिन तेंदुलकर को अनएकेडमी के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में काम करने के लिए चुना गया है।

सचिन तेंदुलकर ने एएनआइ से बात करते हुए कहा, "मैं ऑनलाइन नि: शुल्क सत्र कर रहा हूं और कोई भी इसमें शामिल हो सकता है। पूरा विचार मेरे अनुभवों को साझा करने के बारे में है। मैंने बहुत सारे बच्चों के साथ शारीरिक रूप से बातचीत की है, लेकिन डिजिटल बातचीत पहली बार होगी। यह विचार अब कुछ सौ युवाओं तक सीमित नहीं रहेगा, बल्कि यह लाखों के पास जाएगा। यह हमारा लक्ष्य है और हर किसी के पास यह पहुंच होनी चाहिए और मुझसे सवाल पूछने में सक्षम होना चाहिए।"


पिछले हफ्ते, सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 2021 प्लेयर ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये में खरीदा था। फ्रैंचाइज़ी द्वारा चुने जाने के बाद अर्जुन ने उत्साह व्यक्त किया था और कहा था कि वह हमेशा से मुंबई इंडियंस के "डाई-हार्ड" प्रशंसक रहे हैं। मुंबई इंडियंस द्वारा जारी वीडियो में अर्जुन ने कहा था कि मैं बचपन से ही मुंबई इंडियंस का हमेशा से ही बड़ा प्रशंसक रहा हूं। मैं कोच, मालिकों और सपोर्ट स्टाफ का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मैं एमआइ पलटन में शामिल होने के लिए उत्साहित हूं।  


Bigg Boss 14 विनर बनते ही रुबिना ने पति संग किया लोक गीत पर फोक डांस       Bhabiji Ghar Par Hain: बिना डायलॉग बोले ही फेमस हुए 'पेलू रिक्शावाला'       Ravi Dubey को निया शर्मा ने बताया बेस्ट किसर, इस एक्ट्रेस ने दिया ऐसा रिएक्शन       Salman Khan के साथ एक ही फ्रेम में दिखा गोविंदा का पूरा परिवार       'यमला पगला दीवाना' का टाइटल 'मेड इन पंजाब' था, निर्देशक समीर कार्णिक ने बताया       सुबह-सुबह खाली पेट बादाम का सेवन करने से होते है ये जबरदस्त फायदे       कुत्ते के काटने पर तुरंत करें ये आसान घरेलू उपचार       सिर दर्द की समस्या से आ गए हैं तंग, तो आज ही करें ये उपाय       सर्दी-जुकाम की समस्या में फायदेमंद हैं इन चीजों का सेवन       आपके दांतों की झनझनाहट दूर करने के आसान घरेलू उपाय       जहरीले साँप के काटने पर तुरंत करें ये इलाज, नहीं तो...       इम्तिहान के समय तेज़ दिमाग़ के लिए क्या खाएं और क्या न खाएं       कहीं आपकी बॉडी में हीमोग्लोबिन की कमी तो नहीं?       पेट अच्छी तरह साफ करने में बेहद फायदेमंद हैं ये चीज       कोविड-19 का असर भारत के बच्चों की सेहत पर दशकों तक रहेगा       गर्लफ्रेंड दिशा परमार के साथ डिनर डेट पर स्पॉट हुए राहुल वैद्य, बोले...       Nach Baliye 10 में नजर आएंगी ये एक्ट्रेस, पति के साथ ठुमके लगाने को हैं तैयार !       इस एक्ट्रेस ने कनाडा में करवाया बोल्ड फोटोशूट, खूबसूरती पर आप भी फिदा न हो जाएं तो कहना       Aly Goni ने जैस्मीन भसीन और परिवार के साथ सैलिब्रेट किया बर्थडे       TOP 5 TV SHOWS: दर्शकों की पसंद पर खरे उतरे ये धारावाहिक