विराट कोहली की बेटी के लिए अस्पताल में इस वजह से की गई है बेहद कठोर सुरक्षा का इंतजाम

विराट कोहली की बेटी के लिए अस्पताल में इस वजह से की गई है बेहद कठोर सुरक्षा का इंतजाम

भारतीय कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने सोमवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया। विराट कोहली ने इसके लिए बीसीसीआइ से खास तौर पर छुट्टी ली थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच यानी पहला टेस्ट खेलने के बाद भारत वापस लौट आए थे। विराट ने सोशल मीडिया के जरिए अपने पिता बनने की सूचना सबसे साझा की थी। इसके बाद विराट कोहली को हर किसी ने मुबारकबाद दी।

अब बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक विरुष्का ने ब्रीच कैंडी अस्पताल में सख्त प्रतिबंध लगा दिया है जहां पर बच्ची का जन्म हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक विरुष्का किसी भी उपहार को स्वीकार नहीं कर रहे है और यहां तक की करीबी रिश्तेदारों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी है। इसके साथ ही आसपास के कमरे में आने वाले लोगों को भी बच्ची को देखने की इजाजत नहीं है। 

इससे पहले जब विराट कोहली ने सबको अपने पिता बनने की खबर दी थी उस वक्त ये अनुरोध किया था कि, उनकी गोपनीयता का सम्मान किया जाए। विराट ने संदेश साझा करते हुए लिखा था कि, हम आपके साथ ये साझा करने के लिेए रोमांचित हैं कि सोमवार को हमें ईश्वर ने बेटी के तौर पर एक बड़ा आशीर्वाद दिया है। हम आपके प्यार, प्रार्थनाओं और शूभकामनाओं के लिए धन्यवाद अदा करते हैं। दोनों स्वस्थ हैं और हमें उम्मीद है कि इस समय आप हमारी गोपनीयता का सम्मान कर सकते हैं। इस वक्त विराट को अनुष्का दोनों ही प्राइवेसी चाहते हैं साथ ही साथ कोरोना महामारी को देखते हुए इस तरह की सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। 

विराट कोहली ने अपनी बच्ची की जन्म के लिए बीसीसीआइ से पैटरनिटी लीव की मांग की थी जिसे स्वीकार कर लिया गया था। इसके बाद विराट एडिलेड टेस्ट के बाद भारत आ गए थे हालांकि इस मैच में टीम इंडिया को हार मिली थी। वहीं दूसरे मैच में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत को जीत मिली थी जबकि सिडनी टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ था। अब भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी से खेला जाएगा। 


इस खिलाड़ी ने ब्रिस्बेन टेस्ट में किया डेब्यू

इस खिलाड़ी ने ब्रिस्बेन टेस्ट में किया डेब्यू

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने भारत के खिलाफ ब्रिस्बेन के गाबा में खेले जा रहे चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। आपको बता दें कि इस टेस्ट में भारत के दो खिलाड़ियों ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। पहले खिलाड़ी टी नटराजन भारत के 300 वें टेस्ट खिलाड़ी बने। वहीं दूसरे खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर को रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट कैप सौंपी और इसके साथ भारत के 301 वें खिलाड़ी बने।

वाशिंगटन सुंदर एक कान से ही सुन पाते
भारतीय खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर ने दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में वन डे और टी 20 में डेब्यू किया था। आपको बता दें कि सुंदर सिर्फ एक ही कान से सुन पाते हैं। सुंदर ने अपनी इस कमजोरी के बारे में एक इंटरव्यू में जिक्र कर चुके हैं। बाएं हाथ से बल्लेबाजी और दाहिने हाथ से गेंदबाजी करने वाले सुंदर जब 4 साल से थे तब परिवार वालों को इनकी इस समस्या के बारे में पता चला। उनका कई अस्पतालों में इलाज चला लेकिन इस बीमारी को ठीक नहीं किया जा सका। इस परेशानी से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन इन्होंने इसे अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया।

भारत टीम में कैसे जगह बनाई
वाशिंगटन सुंदर ने क्रिकेट पर अपना पूरा ध्यान लगाया और 2016 में तमिलनाडु की रणजी में अपनी जगह बनाई। इसके बाद अंडर -19 में वर्ल्ड कप और फिर आईपीएल में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। इसके बाद इन्होंने भारतीय टीम में भी अपनी जगह बनाई। आपको बता दें कि इन्होंने भारत के लिए अब तक 1 वनडे और 26 टी 20 मैच खेले हैं।

फील्डिंग के दौरान उनके साथी काफी मदद करते
सुंदर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फील्डिंग के दौरान उनके साथियों को उनकी इस दिक्कत से काफी परेशानी होती है, लेकिन वह कभी इसके लिए शिकायत नहीं करते। मेरे साथी मेरी कमजोरी को लेकर कुछ नहीं बोलते बल्कि मेरी मदद ही करते हैं।


चीन की कुटिल वैक्‍सीन डिप्‍लोमेसी के खिलाफ भारत ने खींची लंबी रेखा       एलेक्सेई नवलनी की गिरफ्तारी पर ईयू की आपत्ती, रूस से जल्द रिहा करने की अपील       महाराष्ट्र, हरियाणा में मुर्गियों को मारने का सिलसिला जारी       सूरत से कोलकाता जा रहा इंडिगो विमान का भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग       कानून रद करने के अलावा विकल्प बताएं किसान संगठन, 10वें दौर की वार्ता 19 को : कृषि मंत्री       केंद्र सरकार ने बदली रणनीति, अब हर राज्य के लिए कोविड टीकाकरण के दिन तय, जानें       कोविड वैक्‍सीन के हल्‍के दुष्‍प्रभावों को लेकर डरने की जरूरत नहीं, जानें       वृष राशि के जातक को नौकरी में मिलेंगे नए अवसर, जानें आज का राशिफल       20 हजार से भी कम कीमत में मिल रही ये स्मार्ट TV, जानें फीचर्स       सर्दियों में खूब खाएं अमरूद, बढ़ेगी रोग-प्रतिरोधक क्षमता       शेन वॉर्न ने ऋषभ पंत का उड़ाया मजाक       Bigg Boss 14: दर्दनाक हादसे में टैलेंट मैनेजर की मौत       चीन ने यहां चुपके से बना दी कई KM लंबी नई सड़क, भारत के लिए खतरे की घंटी       राज्यों में बरसेगा कहर, और बढ़ेगी ठंड चलेगी बर्फीली हवा       कांग्रेस ने वैक्सीन धंधे पर सरकार को घेरा, बेल्जियम को सस्ती तो भारत में महंगी क्यों?       CBI का बड़ा एक्शन, रेलवे में भ्रष्टाचार का खुलासा!       वैक्सीन पर आखिर क्यों हो रहा है विवाद, जानें       कर्नाटक में गरजे अमित शाह, वैक्सीन पर कांग्रेस को घेरा       झारखंड सरकार का सिर दर्द बने पारा शिक्षक       अब fastag को whatsapp से करें ऑर्डर, जानें