हनुमा विहारी ने किया खुलासा, बोले- ये बल्लेबाज भारत को जिता सकता था सिडनी टेस्ट मैच

हनुमा विहारी ने किया खुलासा, बोले- ये बल्लेबाज भारत को जिता सकता था सिडनी टेस्ट मैच

भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने सिडनी टेस्ट मैच के दो दिन बाद एक बड़ा खुलासा किया है। हनुमा विहारी ने कहा है कि सिडनी टेस्ट मैच में आर अश्विन ने बड़े भाई की तरह उनका मार्गदर्शन किया था। इन दोनों बल्लेबाजों की टिकाऊ पारियों के दम पर भारत तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा था। दोनों बल्लेबाजों ने ज्यादा रन तो नहीं बनाए थे, लेकिन दोनों ने अपना विकेट नहीं गंवाया था।

दाएं हाथ के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने बीसीसीआइ डॉट टीवी से बात करते हुए कहा, "आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करना शानदार अनुभव रहा। यह ऐसी चीज थी जिसके बारे में आप सिर्फ सपने में सोच सकते थे। टेस्ट मैच के पांचवें दिन बल्लेबाजी, सीरीज 1-1 से ड्रॉ। अगर आप टीम के लिए कर सकते हैं, तो यह एक ऐसी चीज है जो धीरे-धीरे आपको शांति देती है और फिर आपको पता चलता है कि यह कितना बड़ा प्रयास था।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं मैच को ड्रॉ कराने से बेहद खुश हूं। एक बड़े भाई(आर अश्विन ने) की तरह वह मुझसे जब भी उन्हें महसूस होता कि मैं थोड़ा निराश सा हो रहा हूं तो वह बात कर रहे थे। वह मुझसे कह रहे थे कि सिर्फ एक बार में एक गेंद पर फोकस करो। इसे जितना देर तक ले जा सकते हो लेकर जाओ, एक गेंद एक बार में.. यह बेहद खास था।"

अश्विन ने 128 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली थी। सिडनी टेस्ट मैच के पांचवें दिन बल्लेबाजी के समय उनकी पीठ में भी दर्द हो रहा था। इस बात का खुलासा बाद में उनकी पत्नी ने भी किया। वहीं, हनुमा विहारी ने ये भी कहा कि अगर चेतेश्वर पुजारा आखिर तक बल्लेबाजी कर रहे होते तो भारतीय टीम मैच जीत सकती थी। विहारी ने कहा, "उस मैच को ड्रॉ कराना हमारे लिए शानदार परिणाम रहा। मुझे लगा था कि मैं चोटिल नहीं हूं और पुजारा यहां हैं तो परिणाम हमारे पक्ष में होगा और यह एक शानदार जीत होगी"

पुजारा ने 205 गेंदों का सामना करते हुए 77 रनों की पारी खेली थी। उनके आउट होने के बाद ही हनुमा विहारी और आर अश्विन के बीच गेंद खेलने के लिहाज से एक लंबी और अटूट साझेदारी हुई। इसी के दम पर भारत ने मैच ड्रॉ कराने में सफलता हासिल की। चार मैचों की टेस्ट सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है। सीरीज का आखिरी मैच 15 जनवरी से ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाएगा। इस मैच में हनुमा विहारी नहीं खेल पाएंगे।


पाकिस्तान के खिलाड़ियों को बड़ी टीमों के खिलाफ कैसे खेलना है, बाबर आजम ने बताया

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को बड़ी टीमों के खिलाफ कैसे खेलना है, बाबर आजम ने बताया

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने विश्व क्रिकेट में शीर्ष टीमों के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को बेहतर बनाने के लिए अपनी टीम को आक्रामक और निडर होने का आग्रह किया है। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के हालिया दौरे पर अपने दोनों टेस्ट मैच और पहले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच हारे थे। पाकिस्तान को एकमात्र जीत नेपियर में तीसरे और अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में मिली थी। अब पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने घर पर सीरीज खेलनी है।

बाबर ने अपनी टीम को करीब से हारते हुए देखा, क्योंकि वह दोनों सीरीज से बाहर थे। उनका दाहिना अंगूठा चोटिल था, जिसमें फ्रैक्चर होने के कारण वे खेल नहीं पाए थे। टी 20 सीरीज से पहले अभ्यास के दौरान उनको चोट लगी थी, लेकिन 26 वर्षीय बाबर आजम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की ऐतिहासिक घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम में वापस आ गए हैं। वह अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ मैदान पर 100 फीसदी योगदान देना चाहते हैं।


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रमीज राजा के साथ बात करते हुए बाबर ने कहा, "आमतौर पर अगर हम एक या दो तेज विकेट खोते हैं तो हम रन बनाना बंद कर देते हैं और यही वह जगह है जहां मैं टीम की मानसिकता बदलना चाहता हूं। भले ही आपने दो जल्दी विकेट खो दिए हों, लेकिन आपको स्कोरबोर्ड को चलाए रखना जारी रखना चाहिए।"

कप्तान आजम ने आगे कहा, "हमें शीर्ष-गुणवत्ता वाली टीमों के खिलाफ काफी अच्छा होना चाहिए, यदि हम चाहते हैं कि खुद को एक टॉपसाइड मानें तो हमें इसके लिए शीर्ष टीमों के खिलाफ सीरीज जीतने की जरूरत है।" पाकिस्तान की टीम 26 जनवरी से 14 फरवरी तक कराची, रावलपिंडी और लाहौर में 2 टेस्ट और 3 टी 20 इंटरनेशनल मैचों की एक सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करने के लिए तैयार है। 2007 के बाद पहली बार दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान का दौरा कर रही है।


भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टर ने किया आगाह, कहा- 'लगातार रूप बदल रहा कोरोना वायरस, रहना होगा तैयार'       भारत की जीत के बाद गावस्कर ने खास अंदाज में मनाया था जश्न, कहा...       पाकिस्तान के खिलाड़ियों को बड़ी टीमों के खिलाफ कैसे खेलना है, बाबर आजम ने बताया       अब आएगा इस स्पिनर का टाइम, ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेल पाए एक भी मैच       इन दिग्गजों का नाम है शामिल, Ind vs Eng टेस्ट सीरीज के लिए कमेंट्री टीम का ऐलान!       इंग्लैंड के खिलाफ स्टेडियम में दिख सकते हैं दर्शक, लेकिन...       पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कराची टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की, इतने अकैप्ड खिलाड़ियों को मिला मौका       शार्दुल ठाकुर को ब्रिसबेन टेस्ट के बाद मिला नया 'निकनेम', सचिन तेंदुलकर का नाम भी साथ जोड़ा गया       निवेशकों के लिए टाइमिंग समझना होता है बड़ी उलझन, यह रणनीति आएगी काम       इलेक्ट्रिक कार उद्योग को बजट से बड़ी सौगात की उम्मीद, चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने में प्रोत्साहन की दरकार       अपने पिछले उच्च स्तर से 8,000 रुपये टूट चुका है सोना, चांदी भी 12,500 रुपये टूटी       इस महीने भी विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक बने हुए हैं शुद्ध खरीदार, अब तक कर चुके हैं 18,456 करोड़ रुपये का निवेश       बजट से पहले भी बाजार में आ सकती है अच्छी खासी गिरावट, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट       Budget 2021: भारतीय कंपनियों ने Deloitte सर्वे में बताई बजट को लेकर अपनी उम्मीदें       कौन हैं नताशा दलाल को महेंदी लगाने वाली आर्टिस्ट वीना नगाड़ा, ईशा अंबानी और दीपिका को भी कर चुकी हैं तैयार       रिचा चड्ढा ने कहा कि जब तक लोकतंत्र है लोगों को मुखर होना चाहिए       Bigg Boss 14 : सोनाली फोगाट को खाने को लेकर निक्की, अर्शी और रुबीना से पड़ी जमकर डांट       KBC 12 Crorepati List: केबीसी के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, जब सिर्फ महिलाएं बनीं करोड़पति       KBC 12 : इस सवाल का सही उत्तर देकर सूबेदार मेजर योगेन्दर यादव और सूबेदार संजय सिंह ने जीते 25 लाख रुपये       Rakhi Sawant ने अपनी शादी को लेकर किया खुलासा, कहा...