IPL 2022 के लिए इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं टीमें, फिर कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे धोनी, रोहित और राहुल

IPL 2022 के लिए इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं टीमें, फिर कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे धोनी, रोहित और राहुल

नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का मंच जल्द ही तैयार होने वाला है। इससे पहले साल 2021 का खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। हालांकि जानकारी महज सीएसके को लेकर नहीं है बल्कि मुंबई, दिल्ली और कोलकाता की फ्रेंचाइजी से भी जुड़ी हुई है लेकिन खिताब जीतने वाली टीम की चर्चा सबसे ज्यादा है।

आपको बता दें कि सीएसके महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल के आगामी तीन सत्र के लिए अपने कप्तान के तौर पर रिटेन कर सकती है। इसके अलावा संभावना है कि सीएसके ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और 2021 के सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ को रिटेन कर सकती है। अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट 'इंडियन एक्सप्रेस' के मुताबिक, विदेशी खिलाड़ी सैम करेन या फिर मोईन अली में से एक खिलाड़ी को सीएसके अपने साथ रखेगी और बाकि के खिलाड़ियों के लिए नीलामी में शामिल होगी।

बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक, प्रत्येक टीम को अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति है। वहीं बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि आईपीएल का अगला सत्र भारत में ही खेला जाएगा। ऐसे में कौन सी टीम कौन से खिलाड़ी पर अपना दांव लगाती है यह देखना दिलचस्प होगा क्योंकि इस बार 8 नहीं बल्कि 10 टीमें आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देंगी। 

रोहित के साथ आगे बढ़ेगी मुंबई !

मुंबई इंडियंस (एमआई) की बात की जाए तो फ्रेंचाइजी रोहित शर्मा के साथ-साथ जसप्रीत बुमराह को रिटेन करेगी। इसके अलावा टीम किरोन पोलार्ड के साथ संपर्क में है और कहा जा रहा है कि चौथे खिलाड़ी के तौर पर टीम सूर्यकुमार यादव के स्थान पर ईशान किशन को रिटेन करने वाली है और सूर्यकुमार यादव के लिए बोली लगाएगी।

आंद्रे रसेल के साथ आगे बढ़ेगी केकेआर

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) विंडीज खिलाड़ी सुनील नारायण और आंद्रे रसेल को रिटेन करने का मन बना रही है। इसके अलावा वरूण चक्रवर्ती को भी रिटेन कर सकती है। हालांकि चौथा खिलाड़ी कौन होगा अभी इस पर संशय बना हुआ है। क्योंकि फ्रेंचाइजी अभी तय नहीं कर पाई है कि शुभमन गिल या फिर वेंकटेश अय्यर में से किसका चुनाव किया जाए।

दिल्ली कैपिटल्स की रणनीति है तैयार

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल और एनरिक नॉर्खिया के साथ आगे बढ़ेगी। रिपोर्ट्स हैं कि डीसी प्रबंधन ऋषभ पंत को ही कप्तान के तौर पर आगे बढ़ाना चाहता है। ऐसे में श्रेयस अय्यर पर अलग-अलग फ्रेंचाइजी नीलामी में दांव लगा सकती हैं। 

आईपीएल के आगामी सत्र में दो लखनऊ और अहमदाबाद की दो टीमें दिखाई देंगी। रिपोर्ट्स है कि गोयनका की लखनऊ टीम केएल राहुल के साथ बातचीत कर रही है और उन्हें बतौर कप्तान टीम में शामिल कर सकती है।


एंटीलिया केस: क्रिकेट बुकी नरेश गौर की जमानत पर रोक का आदेश खारिज, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी राहत

एंटीलिया केस: क्रिकेट बुकी नरेश गौर की जमानत पर रोक का आदेश खारिज, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी राहत

बॉम्बे हाईकोर्ट ने बुधवार को एंटीलिया मामले में गिरफ्तार क्रिकेट बुकी नरेश गौर की जमानत पर रोक का विशेष अदालत का आदेश खारिज कर दिया। 

हाईकोर्ट की जस्टिस एसके शिंदे की एकल पीठ ने बुधवार को गौर द्वारा दायर अर्जी की सुनवाई की। इसमें गौर ने उसे मिली 25 दिन की जमानत पर विशेष एनआईए कोर्ट द्वारा लगाई गई रोक को चुनौती दी थी। एनआईए ने आरोपी गौर को इस साल मार्च में गिरफ्तार किया था। उस पर आरोप है कि वह एंटीलिया बम दहशत केस में और कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में शामिल है।

20 नवंबर को विशेष एनआईए कोर्ट ने उसे इस आधार पर जमानत दे दी थी कि प्रथम दृट्या यह पाया गया है कि उसे साजिश की जानकारी नहीं थी। गौर केस का पहला आरोपी है, जिसे जमानत मिली है। हालांकि इसके बाद विशेष कोर्ट ने 25 दिन की जमानत देने के अपने ही आदेश पर अभियोजन पक्ष के आग्रह पर रोक लगा दी थी। 

इसके बाद गौर ने हाईकोर्ट की शरण ली थी। गौर ने अपने वकील अनिकेत निकम के माध्यम से हाईकोर्ट में अपील दायर कर विशेष कोर्ट के आदेश को चुनौती दी। यह मामला मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के निवास एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से लदी एसयूवी खड़ी करने से जुड़ा है। 

गौर ने अपनी अपील में कहा कि विशेष कोर्ट ने उसे इस आधार पर जमानत दी थी कि उसकी एंटीलिया साजिश और मनसुख हिरेन हत्याकांड में कोई भूमिका नहीं है। इसके बाद एनआईए कोर्ट को अपने ही आदेश पर रोक नहीं लगाना थी। इसके बाद जस्टिस शिंदे ने इन दलीलों को स्वीकार किया और जमानत पर रोक का एनआईए कोर्ट का आदेश खारिज कर दिया।