मुंबई में 'लॉकडाउन' तो क्या IPL 2021 पर पड़ेगा इसका असर, BCCI ने दिया ये बयान

मुंबई में 'लॉकडाउन' तो क्या IPL 2021 पर पड़ेगा इसका असर, BCCI ने दिया ये बयान

महाराष्ट्र सरकार ने वीकेंड (शनिवार और रविवार) में कर्फ्यू लागू करने की घोषणा की है। साथ ही साथ पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू का भी ऐलान हुआ है। शनिवार और रविवार को एक तरह से मुंबई जैसे शहर को लॉकडाउन जैसी स्थिति झेलनी होगी। ऐसे में पहला सवाल जो दिमाग में आता है वह यह है कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2021 के मैचों पर क्या असर पड़ेगा, जो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने हैं।

आइपीएल की कई टीमों को मुंबई में मैच खेलने हैं। ऐसे में टीम होटल से स्टेडियम और स्टेडियम से होटल की यात्रा कैसे तय करेगी, इस पर भी सवाल उठ रहे हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने कहा है कि कर्फ्यू से मैचों की मेजबानी प्रभावित नहीं होगी। एएनआइ से बात करते हुए, बीसीसीआइ के घटनाक्रम के बारे में सूत्रों ने कहा कि चूंकि टीमें एक बबल में हैं और उन बसों में यात्रा करेंगी जो बबल का हिस्सा हैं तो यह कोई समस्या नहीं होगी।


बीसीसीआइ के सूत्र ने कहा है, "देखें, न केवल टीमों, बल्कि बसों और ड्राइवरों और सब कुछ जैव-सुरक्षित बुलबुले के अंदर है। इसलिए, मैच के दिनों में स्टेडियम की यात्रा करना कोई समस्या नहीं होगी। यूएई में पिछले साल की तरह ही टीमों के आसपास काम करने वालों पर नियमित कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। कर्फ्यू से स्टेडियम तक आने-जाने में तकलीफ नहीं होगी।" बीसीसीआइ आइपीएल से पहले खिलाड़ियों के टीकाकरण के बारे में भी सोच रही है। यहां तक कि बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा है कि बोर्ड खिलाड़ियों के वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय से संपर्क करेगा।


राजीव शुक्ला ने कहा है, "इस कोरोना वायरस वृद्धि का सामना करने के लिए मुझे लगता है कि टीकाकरण करना एकमात्र उपाय है। बीसीसीआइ उन सभी विकल्पों पर भी सोच रहा है कि खिलाड़ियों को वैक्सीन लगाई जानी चाहिए। किसी को नहीं पता है कि कोरोना वायरस कब खत्म होने वाला है और आप इस समय सीमा तक नहीं दे सकते कि ऐसा नहीं होगा, इसलिए खिलाड़ी आसानी से खेल सकते हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि अब इस पर सोचना होगा। खिलाड़ियों के लिए भी टीकाकरण किया जाना चाहिए।"


हरभजन सिंह ने IPL में बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा बार की है पारी की शुरुआत, डेब्यू मैच में फेंका पहला ओवर

हरभजन सिंह ने IPL में बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा बार की है पारी की शुरुआत, डेब्यू मैच में फेंका पहला ओवर

टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह ने आइपीेएल 2021 में केकेआर के लिए डेब्यू किया और पहला मैच हैदराबाद के खिलाफ खेला। इस मैच में हरभजन सिंह को कप्तान इयोन मोर्गन ने पारी का पहला ओवर फेंकने के लिए दिया। हालांकि इसके बाद उन्हें गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिल पाया। भज्जी ने एक ओवर में 8 रन दिए और अच्छी शुरुआत की और उनके इस ओवर की चौथी गेंद पर पैट कमिंस ने डेविड वार्नर का कैच छोड़ दिया था। 

हरभजन सिंह इससे पहले भी आइपीएल में कई टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और ये पहला मौका नहीं था जब बतौर स्पिनर उन्होंने पारी का पहला ओवर फेंका है। दरअसल इस लीग में वो स्पिनर के तौर पर वो पारी का पहला ओवर फेंकने के मामले में सबसे उपर हैं और हैदराबाद के खिलाफ 36वीं बार उन्होंने ऐसा किया था। बतौर स्पिनर आइपीएल में किसी पारी में पहला ओवर फेंकने के मामले में भज्जी के बाद दूसरे नंबर पर आर अश्विन हैं जिन्होंने 33 बार ऐसा किया है जबकि शाहबाज नदीम ने 23 बार ऐसा किया है। 


आइपीएल में सबसे ज्यादा बार गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले गेंदबाज- 

36 - हरभजन सिंह

33 - आर अश्विन

23 - शाहबाज नदीम

23 - यूसुफ पठान

आपको बता दें कि भज्जी को हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में सिर्फ एक ही ओवर फेंकने को मिला और इस पर टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने सफाई देते हुए कहा कि, हम उन्हें आगे गेंदबाजी नहीं करवा पाए, लेकिन उनके अनुभव का फायदा युवा गेंदबाजों को खूब मिला। इस मैच में केकेआर ने हैदराबाद को 10 रन से हरा कर इस टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया। केकेआर की तरफ से नीतिश राणा ने 80 रन का पारी खेली जबकि राहुल त्रिपाठी ने भी अर्धशतक जमाया। केकेआर ने 187 रन बनाए थे और इसके जवाब में हैदराबाद की टीम 177 रन ही बना पाई और उसे 10 रन से हार मिली। 


रिद्धिमा पंडित ने बयां किया मां को खोने का दर्द       कोविड-19 से उबरने के बाद भूमि पेडनेकर बनीं ‘COVID WARRIOR'       गर्मियों में बीमारियों से बचने के लिए ध्यान रखें ये विशेष बातें       राजेश खन्ना के बंगले में जमीन पर बैठते थे डायरेक्टर-प्रोड्यूसर       अथिया शेट्टी ने किया rumoured बॉयफ्रेंड KL Rahul को बर्थडे विश       रिजिजू ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में डबल डिजिट में पदक आने की उम्मीद       कुम्भ मेले से लौटने वाले लोग बढ़ा सकते हैं कोरोना महामारी को : संजय राउत       अखिलेश ने कहा कि लखनऊ कैंसर इंस्टीट्यूट को कोरोना मरीजों के लिए खोले योगी सरकार       राज ठाकरे ने कहा कि प्रवासी मजदूर हैं महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तेजी से फैलने के लिए जिम्मेदार       योगी सरकार के मंत्री ने ही लखनऊ में कोरोना हालात पर उठाए सवाल, CM पृथक-वास में       किसी वर्ग का नहीं, सबका होता है मुख्यमंत्री: योगी आदित्यनाथ       यूपी में कोरोना का कहर, योगी सरकार ने उठाए ऐहतियाती कदम       रमजान समेत अन्य त्योहारों को लेकर बोले सीएम योगी       उत्तरप्रदेश में टूटा Corona का कहर, एक दिन में मिला इतने नए केस       दिल्ली के बाद UP में भी लगा Lockdown, बंद रहेंगे सभी बाजार और दफ्तर       High Level मीटिंग के दौरान Nude दिखे कनाडा के सांसद       हवा के जरिए फैलता है कोरोना, 'द लांसेट' की रिपोर्ट में मिले पक्के सबूत       कोरोना वायरस रोधी टीके है कम असरदार, चीन के अधिकारी का दावा       रेप की घटनाओं पर इमरान खान का बेतुका बयान, कहा...       फ्रांस से तीन और राफेल विमान बिना रुके पहुंचे भारत