पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन रिकी पोंटिंग ने दिया यह बड़ा बयान

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन रिकी पोंटिंग ने दिया यह बड़ा बयान

दक्षिण अफ्रीका में स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को मार्च 2018 में बॉल टेम्परिंग के कारण शर्मसार होना पड़ा था. इसको लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन रिकी पोंटिंग ने बोला कि यह घटना टीम में सीनियर खिलाड़ियों के अनभुव की कमी की वजह से हुई थी.

तब स्मिथ की टीम में ‘न’ कहने वाला कोई नहीं था. केपटाउन टेस्ट में हुई इस घटना के बाद स्मिथ व डेविड वॉर्नर पर 1 वर्ष का प्रतिबंध लगा था, जबकि कैमरून बेनक्राफ्ट को 9 महीने के लिए निलंबित किया गया था.

ऑस्ट्रेलिया टीम को इसी महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है. यहां टीम को 3 टी-20 व 3 वनडे की सीरीज खेलनी है. बॉल टेम्परिंग टकराव के बाद स्टीव स्मिथ व डेविड वॉर्नर पहली दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जा रहे हैं. टीम के कैप्टन एरॉन फिंच हैं.

‘अनुभवी खिलाड़ियों के बाहर जाने से बहुत ज्यादा चिंतित था’

क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने पोंटिंग के हवाले से लिखा, ‘‘टीम से अनुभवी खिलाड़ियों के बाहर जाने से मैं बहुत ज्यादा चिंतित था. अनुभवहीनता के कारण टीम में एक खालीपन भी आ रहा था, जिसके कारण वे (टीम के खिलाड़ी) ‘न’ नहीं कह पा रहे थे. चीजें पूरी तरह से नियंत्रण से बाहर चली गई थीं.’’ दो बार के वर्ल्ड कप विजेता कैप्टन पोंटिंग ने बोला कि यह पूरी तरह बाहरी इंसान का नजरिया है.