टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा नहीं होंगे नियमित ओपनर

टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा नहीं होंगे नियमित ओपनर

21 फरवरी से टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में हिंदुस्तान के नियमित ओपनर रोहित शर्मा नहीं होंगे। वे चोट के कारण से बाहर हैं। रोहित का स्थान लेने के लिए व के बीच प्रतिस्पर्धा भी चल रही है। लेकिन टेस्ट मैच से पहले हिंदुस्तान के लिए खुशखबरी नहीं है।

पृथ्वी शॉ व शुभमन गिल पहले टेस्ट मैच से एक सप्ताह पहले की एकमात्र प्रैक्टिस मैच में बुरी तरह फेल हो गए हैं।

भारतीय टीम इंडियंस (Indians) व न्यूजीलैंड XI (New Zealand XI) के बीच शुक्रवार को हैमिल्टन में एक्सरसाइज मैच प्रारम्भ हुआ। भारतीय कैप्टन विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया। यह निर्णय तब गलत साबित होता दिखा, जब हिंदुस्तान ने अपने तीन विकेट महज पांच रन के भीतर गंवा दिए। शुरुआती तीनों विकेट स्कॉट कुगलाइन (Scott Kuggeleijn) ने लिए।

मैच में हिंदुस्तान की आरंभ बेहद बेकार रही। ओपनर पृथ्वी शॉ महज चार गेंद खेलकर बिना खाता खोले आउट हो गए। उन्हें स्कॉट कुगलाइन ने रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) के हाथों कैच करवाया। जब वे आउट हुए तब हिंदुस्तान का खाता भी नहीं खुला था।

मयंक अग्रवाल (1) आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे। वे सिर्फ एक रन बना सके। उन्हें कुगलाइन ने डेन क्लिवर के हाथों कैच करवाया। हिंदुस्तान को दूसरा झटका पांच रन के स्कोर पर लगा।

भारत ने पांच रन के ही स्कोर पर तीसरा विकेट भी गंवा दिया। इस बार कुगलाइन का शिकार शुभमन गिल (0) बने। चौथे नंबर पर बैटिंग करने आए शुभमन महज एक गेंद खेलकर पैवेलियन लौट गए।

हालांकि, स्थिति इतनी निराशाजनक भी नहीं है। शुभमन गिल ने इसी महीने हिंदुस्तान ए की ओर से खेलते हुए न्यूजीलैंड में पिछले दो मैच में 136, 83 व 204* रन की पारियां खेली हैं। पृथ्वी शॉ भी हिंदुस्तान ए की ओर से न्यूजीलैंड में ही शतक लगा चुके हैं।