गोरखपुर में 13 नए मरीजों में कोरोना की हुई तस्दीक, पढ़े

गोरखपुर में 13 नए मरीजों में कोरोना की हुई तस्दीक, पढ़े

गोरखपुर मंडल में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. शुक्रवार प्रातः काल बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से आई रिपोर्ट में 13 नए मरीजों में कोरोना की तस्दीक हुई है. इसमें से छह संतकबीरनगर, चार गोरखपुर व देवरिया-कुशीनगर-महराजगंज का एक-एक केस है.

गोरखपुर में एक व्यक्तिगत अस्पताल के ईसीजी टेक्नीशियन में भी कोरोना की तस्दीक हुई है. उसकी जाँच प्राइवेट पैथोलॉजी से हुई थी. यह जिले में प्राइवेट पैथोलॉजी की जाँच में संक्रमण मिलने का पहला मुद्दा भी है. 

इसके साथ ही गोरखपुर-बस्‍ती मंडल के सात जिलों में कुल 336 कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इनमें से 11 की मृत्यु हो गई व 90 स्‍वस्‍थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. बाकी का दोनों मंडलों के अस्‍पतालों में उपचार चल रहा है. 53 कोरोना पॉजिटिव पिछले 24 घंटे के अंदर पाए गए हैं. गोरखपुर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है. तीन मरीजों की मृत्यु हुई जबकि तीन डिस्चार्ज हो चुके हैं.

निजी अस्पताल के टेक्नीशियन ने एक हफ्ते पूर्व गंभीर रूप से बीमार बरगदवा निवासी महिला की ईसीजी की थी. महिला को उपचार के लिए बाद में लखनऊ के पीजीआई में भर्ती कराया गया. जहां वह कोरोना संक्रमित मिली. लखनऊ पीजीआई से सूचना मिलने के बाद तकनीशियन की प्राइवेट पैथोलॉजी से जाँच कराई गई. देर रात मिली रिपोर्ट में मिली.

इसके अतिरिक्त मोहद्दीपुर, बड़हलगंज व गुलरिहा के एक-एक मरीज में कोरोनावायरस की तस्दीक हुई है. तीनों की जाँच बीआरडी में हुई है. बीआरडी में भर्ती देवरिया व कुशीनगर के एक-एक मरीज में कोरोना संक्रमण मिला है.