रांची से चेन्नई की सीधी विमान सेवा शुरू

रांची से चेन्नई की सीधी विमान सेवा शुरू

रांची से चेन्नई की सीधी कनेक्टिविटी हो गई है. रांची-चेन्नई एयरबस-320 (6E-6335/36) ने बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से शनिवार को पहली उड़ान भरी. एयरपोर्ट डायरेक्टर विनोद शर्मा ने बताया कि फ्लाइट चेन्नई से रांची रोज प्रातः काल 8:05 पर पहुंचेगा. इसके बाद 8:40 मिनट पर चेन्नई के लिए उड़ान भरेगा.

पहले 18 से होनी थी प्रारम्भ
फ्लाइट को 18 नवंबर को ही प्रारम्भ किया जाना था लेकिन ऑपरेशनल कारणों से इसे आज प्रारम्भ किया गया.

लगातार की जा रही थी मांग
झारखंड चैंबर और अन्य संगठनों की तरफ से रांची से चेन्नई के लिए सीधी विमान सेवा की मांग लंबे अरसे की जा रही थी. रांची से चेन्नई की वैसे कोई सीधी फ्लाइट नहीं थी. ट्रेन से दो दिन से भी ज्यादा का समय लगता है. इसके कारण व्यापार समेत कई महत्वपूर्ण कार्य प्रभावित हो रहा था.


गुजरात में भी आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमत 800 रुपये की गई

गुजरात में भी आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमत 800 रुपये की गई

गांधीनगर। राजस्थान और दिल्ली के बाद अब गुजरात सरकार ने भी मंगलवार को निजी प्रयोगशालाओं में कोरोनावायरस के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमत 1,500 से घटाकर 800 रुपये कर दी है।

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि यह फैसला मंगलवार से ही प्रभावी होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोनावायरस की स्थिति के कारण, मुख्यमंत्री विजय रूपानी की अध्यक्षता में एक मुख्य समूह की बैठक ने निजी प्रयोगशालाओं में रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पॉलीमरेज चेन रिएक्शन (आरटी-पीसीआर) परीक्षणों की लागत को कम करने का निर्णय लिया।

गुजरात ने सोमवार को 1,502 नए कोरोनावायरस मामलों की सूचना दी, जिससे इसकी संख्या 2,09,780 हो गई। मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,989 हो गई। राज्य में नवंबर में 36,836 नए मामले दर्ज किए गए।


भारतीय गैर-बासमती चावल ने चाइना को झुकाया गुठनों पर, जाने कैसे ?       कर्ज में फंसी रिलायंस कैपिटल को खरीदने के लिए इतनी कंपनियां हुई दौड़ में शामिल, जाने दिखा रही यह दिलचस्पी       BPCL में सरकार की 52.98 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए मिली इतनी बोलियां, जाने लगाई गई कीमत       जम्मू कश्मीर के गलत नक्शे को लेकर प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने विकिपीडिया को दिया यह बड़ा आदेश, जाने       किसानों के बाद अब ट्रांसपोर्टर्स यूनियन ने किया इस देशव्यापी हड़ताल पर जाने का आह्वान, जाने कारण       Horoscope 2021: जानिए कैसा रहने वाला नए साल में आपका भविष्य व क्या आएंगी खुशियां ?       ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस पार्टी ने किसानों का समर्थन करते हुए सरकार को दी यह बड़ी धमकी!       आंदोलन कर रहे किसानों ने नए कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए केन्द्र सरकार को दी यह बड़ी सलाह       झारखंड में अब Covid19 की RT पीसीआर जाँच के लिए करना होगा केवल इतने रूपए खर्च, जाने       आंदोलन कर रहे किसानों ने केन्द्र सरकार को राजधानी की सड़को पर दी यह बड़ी धमकी       एजुकेशन मंत्रालय ने मातृ भाषा में तकनीकी एजुकेशन सहित इन पाठ्यक्रमों को देने के लिए बनाया यह रोडमैप, जाने       भाजपा द्वारा एक करोड़ से अधिक परिवारों तक पहुंचकर ममता बनर्जी की नाकामियों पर चर्चा : दिलीप घोष       सीबीएसई के ऑफिसरों ने 2021 में बोर्ड के औनलाइन संचालन से किया इंकार, जाने अब कैसे होंगी परीक्षाएं        Covid-19 : इम्यूनिटी को बूस्ट करने के लिए यदि आप कर रहे शहद का सेवन तो हो जाए सावधान, जाने       पंजाब के सीएम ने कहा, ‘डरकर केंद्रीय कानूनों की अधिसूचना जारी करने के बजाय केजरीवाल.....       महिला कांस्टेबल पर एसिड अटैक मामले में दोषियों को 14 वर्ष कैद की सजा       ईडी के डर से कैप्टन ने कृषि बिल का नहीं किया विरोध, किसानों को जेल में बंद करने का था केंद्र का प्लान: अरविंद केजरीवाल       किसानों के समर्थन में ट्रांसपोर्टरों ने आठ दिसंबर से उत्तर भारत में परिचालन बंद करने की धमकी दी       भारत में बिकने वाले बड़े ब्रांड के शहद में चीनी शरबत की मिलावट: सीएसई अध्ययन का दावा       असल जिंदगी में उबाऊ हूं मैं, विदेश नीति पढ़ने में बिताती हूं समय - एंजेलिना जोली