पांच महीने बाद आखिर बांका के चांदन डैम से मिला विवाहिता का कंकाल, जानें कैसे हुई पहचान

पांच महीने बाद आखिर बांका के चांदन डैम से मिला विवाहिता का कंकाल, जानें कैसे हुई पहचान

जयपुर (बांका) : जयपुर थाना क्षेत्र के बहुचर्चित कंकई देवी हत्याकांड की जांच में पुलिस ने पांच महीनों बाद चांदन डैम से प्लास्टिक बोरा में बंद मृतका का कंकाल बरामद किया है. कंकाल से लिपटी हरा रंग की साड़ी से मां नीरा देवी, बहन बबीता कुमारी व भाई मणिकांत यादव ने शिनाख्त की है.

जयपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार राउत के नेतृत्व में दल-बल के साथ पहुंची पुलिस टीम ने बरामद कंकाल को फोरेंसिक जांच के लिये भेज दिया है. इस मौके पर पुलिस अवर निरीक्षक मैनेजर सिंह व सअनि रमेश चौधरी दल-बल के साथ मौजूद थे.

कंकाल मिलने के साथ ही कंकई देवी हत्याकांड का पूरी तरह से उद्भेदन हो गया है. ज्ञात हो कि जयपुर थाना क्षेत्र के कोल्हासार गांव में हुई कंकई देवी हत्याकांड में पिता रामसुंदर यादव ग्राम झालर थाना बंधुआकुरावा (बौंसी) के बयान पर आठ लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज है.

जिसमें दहेज में एक लाख रूपये नहीं मिलने पर प्रताडि़त करते हुए हत्या कर शव को कहीं छिपा देने का आरोप लगाया गया है. जयपुर थाना में गत 13 जून, 2020 को मामला दर्ज हुआ है.

इस मामले में पुलिस तीन अभियुक्तों को जेल भेज चुकी है. जिसमें भैंसुर पंकज यादव, गोतनी इंदु देवी ग्राम कोल्हासार व मामा ससुर दिनेश यादव ग्राम पलनियां शामिल हैं. मृतका के फरार पति नीकू यादव, ससुर रामदेव यादव व सास के घर पुलिस कुर्की जब्ती की कार्रवाई भी पूरी कर चुकी है.

जानकारी के अनुसार जयपुर थाना क्षेत्र के कोल्हासार गांव में गत 10 जून को ही दहेजलोभी ससुराल वालों ने विवाहिता कंकई देवी की हत्या कर शव को गायब कर दिया था. काफी खोजबीन के बाद मायके वालों ने जयपुर थाना को सूचना देने के बाद प्राथमिकी भी दर्ज करायी थी.

शव की बरामदगी को लेकर पुलिस टीम ने कई जगहों पर खुदाई भी करायी थी. आशंका जतायी जा रही है कि हत्या के बाद शव को प्लास्टिक बोरा में बंद कर चांदन डैम में फेंक दिया गया था. पानी सूखने के कारण बंद बोरा से आ रही दुर्गंध पर पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की. कंकाल व सूती की साड़ी मिलने पर पहचान करायी गयी.


केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून को लेकर राहुल गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर किया यह बड़ा हमला

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून को लेकर राहुल गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर किया यह बड़ा हमला

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून के विरूद्ध पंजाब के किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है देश की राजधानी दिल्ली के बॉर्डर पर किसानों ने डेरा डाल रखा है किसान संगठनों के अलावा अब इस मामले में सियासी दल भी कूद पड़े हैं

 कांग्रेस पार्टी कृषि कानून के मामले पर औनलाइन अभियान चला रही है कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट करते हुए किसानों के मामले पर नरेन्द्र मोदी सरकार को घेरा है

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘मोदी सरकार ने किसान पर अत्याचार किए- पहले काले क़ानून फिर चलाए डंडे, लेकिन वो भूल गए कि जब किसान आवाज़ उठाता है तो उसकी आवाज़ पूरे देश में गूंजती है नरेन्द्र मोदी सरकार ने किसान पर अत्याचार किए- पहले काले क़ानून फिर चलाए डंडे लेकिन वो भूल गए कि जब किसान आवाज़ उठाता है तो उसकी आवाज़ पूरे देश में गूंजती है.' इसके साथ ही राहुल गांधी ने आग्रह करते हुए बोला कि किसान भाई-बहनों के साथ हो रहे उत्पीड़न के ख़िलाफ़ आप भी #SpeakUpForFarmers कैंपेन के माध्यम से जुड़िए

वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस मामले पर ट्विटर हैंडल से लिखा है है प्रियंका ने लिखा कि 'नाम किसान कानून लेकिन सारा लाभ अरबपति मित्रों का किसान कानून बिना किसानों से बात किए कैसे बन सकते हैं? उनमें किसानों के हितों की अनदेखी कैसे की जा सकती है? सरकार को किसानों की बात सुननी होगी आइए मिलकर किसानों के समर्थन में आवाज उठाएं '


जानिए क्या कहती हैं आज के दिन की आपकी राशि?       भाग्यशाली होता है वो लोग जिसकी अनामिका उंगली होती है ऐसी       ज्योतिषीय के इन उपायों से पति-पत्नी में बढ़ता है प्रेम, बनी रहती है सुख-समृद्धि       लड़कियों के खुले बाल बन सकते है उनकी बर्बादी का कारण       जल्द ही धनवान बनने के संकेत देती है ये चीज़ें       मामा शकुनी के पासे का रहस्य, क्यों मानते थे उसकी बात       ऐसे इस्तेमाल करें काले घोड़े की नाल, हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे जीवन के सभी दुख       बेहद भाग्यशाली लोगों की हथेलियों पर बनते हैं ऐसे निशान       कहीं इस दिशा में तो नहीं लगी आपके घर या ऑफिस में घड़ी, वरना...       वो संकेत जो बताते है घर से बहार कुछ अच्छा होने वाला है आपके साथ       बुरे काम करने वालों को इन नर्कों में दी जाती है सजा       सांपों को मारने की न करें गलती, ऐसे भुगतनी पड़ सकती है इस पाप की सजा       सुबह आंख खुलते ही सबसे पहले करें ये काम       बाल कटवाना है तो हफ्ते में इन दो दिन कटवाएं, हमेशा के लिए दूर हो जाएगी पैसों की दिक्कत       धनवान बनने का संकेत देते हैं शरीर के इन हिस्सों पर बने तिल       पूजा अनुष्ठानों में आम के पत्तों का क्यों करते है प्रयोग ?       इन जगहों पर सुबह-शाम दीपक जलाने से मिलते है अद्भुत लाभ       किसी भी व्यक्ति का अंगूठा देखकर जान सकते हैं उसके नेचर और फ्यूचर से जुड़ी ये बातें       स्वप्न शास्त्र के अनुसार इन सपनों से मिलते हैं गरीबी दूर होने के संकेत       बहुत ही अशुभ हैं ऐसे सपने आना, अगर दिख जाये तो हो जाएं सावधान!