किसान आंदोलन पर बाइडेन ने कहा- मोदी सरकार किसानों की मांगें पूरी करे? जानिए इस पोस्ट का सच

किसान आंदोलन पर बाइडेन ने कहा- मोदी सरकार किसानों की मांगें पूरी करे? जानिए इस पोस्ट का सच

क्या हो रहा है वायरल: सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है। पोस्ट में अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन की फोटो है और उस पर डीडी न्यूज का लोगो लगा है। दावा किया जा रहा है कि किसान आंदोलन पर बाइडेन ने कहा, 'दिल्ली बॉर्डर पर किसान ठंड और बारिश में पचास दिन से बैठे हुए हैं। उनकी मांगों का शांतिपूर्ण समाधान हो, जल्द से जल्द मोदी सरकार किसान की मांग पूरी करे। उन्हें अपने घर सम्मानपूर्वक वापस भेजे।'

और सच क्या है?

  • इस पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए हमनें डीडी न्यूज पर लगी जो बाइडेन की फोटो को गूगल पर सर्च किया। सर्च रिजल्ट में हमें दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर इस फोटो का पूरा वीडियो मिला।
  • पड़ताल के दौरान हमनें डीडी न्यूज के इस वीडियो में जो बाइडेन के पूरे बयान को सुना। जो बाइडेन ने अपने बयान में कहीं भी किसान आंदोलन का जिक्र नहीं किया।
  • डीडी न्यूज ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह वीडियो 31 अक्टूबर, 2020 को पब्लिश किया था। तब तक किसान आंदोलन दिल्ली नहीं पहुंचा था।
  • पड़ताल के अगले चरण में हमने बाइडेन के बयान से जुड़े की-वर्ड्स गूगल पर सर्च किए। सर्च रिजल्ट में हमें इस बयान से जुड़ा कोई लिंक नहीं मिला।
  • साफ है कि सोशल मीडिया पर बाइडेन की फोटो के साथ किया जा रहा दावा फेक है। जो बाइडेन ने किसान आंदोलन पर कोई बयान नहीं दिया है।

पसंदीदा पैटीज ना देने पर महिला ने गुस्से में तोड़ डालीं रेस्टोरेंट की खिड़कियां

पसंदीदा पैटीज ना देने पर महिला ने गुस्से में तोड़ डालीं रेस्टोरेंट की खिड़कियां

बीते दिनों अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित एक रेस्त्रां से हैरान करने वाली खबर सुनार्इ दी है। जिसके अनुसार एक महिला को उसकी पसंदीदा बीफ पैटीज खाने को नहीं मिलीं तो वह बेसबॉल के बैट के साथ ना सिर्फ वापस उस रेस्टोरेंट में पहुंची बल्कि उसने वहां कि खिड़कियां भी तोड़ डालीं।  रेस्टोरेंट का कहना है कि उस वक्त बीफ पैटीज खत्म हो चुकी थीं आैर उन्होंने महिला से कुछ आैर लेने को कहा, पर उसे वही चाहिए था।

क्या है मामला

डेलीमेल आैर न्यूयाॅर्क पोस्ट की खबर के मुताबिक स्थानीय पुलिस द्वारा साझा किए गए सर्विलांस फुटेज में एक महिला बेसबाॅल बैट से वहां के ब्रोंक्स स्थित एक जमैकन रेस्टोरेंट की खिड़की तोड़ती दिखार्इ दे रही है। इस बारे में पुलिस का कहना है कि ये फुटेज करीब एक महीने पुराना है। बीती 15 जनवरी की शाम को मोरिसानिया के इस जमैकन रेस्टोरेट में आर्इ इस महिला ने अपने लिए बीफ पैटी की डिमांड की। जिस पर वेटर ने कहा कि वो किचन में देख कर बताती है कि उसके आॅर्डर का क्या हो सकता है। उसके देखने जाते ही महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया की वेटर कहा चला गया। वापस आ कर वेटर ने बताया कि इस समय बीफ पैटी उपलब्ध नहीं है, वो कुछ और ले लें। ये सुन कर महिला नाराज हो गर्इ आैर उसने झगड़ा शुरू कर दिया कि उसे केवल बीफ पैटी ही खानी है।

तोड़ दी खिड़कियां

इस मुद्दे पर उसकी रेस्त्रां के स्टाफ से बहस भी हो गई, जिसके बाद वो गुस्से में वहां से चली गर्इ। अधिकारियों कहना है कि थोड़ी देर बाद महिला पलट कर वापस आर्इ आैर उसके हाथ में एक बेसबाॅल बैट भी था। इसी बैट से कुल छह बार प्रहार करके उसने रेस्त्रां की दो खिड़कियां तोड़ दीं। इसके बाद वह वहां से फरार हो गर्इ। इस घटना की फुटेज का वीडियो अब वायरल हुआ है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि ब्लैक एंड व्हाइट जैकेट पहने एक महिला रेस्टोरेंट की खिड़की पर बैट से वार कर रही है। हालांकि इस घटना में कोर्इ घायल नहीं हुआ है पर पुलिस गैरकानूनी हरकत करने के जुर्म में महिला की तलाश कर रही है, पर अभी तक उसका कोर्इ पता नहीं चला है।


Bigg Boss 14 विनर बनते ही रुबिना ने पति संग किया लोक गीत पर फोक डांस       Bhabiji Ghar Par Hain: बिना डायलॉग बोले ही फेमस हुए 'पेलू रिक्शावाला'       Ravi Dubey को निया शर्मा ने बताया बेस्ट किसर, इस एक्ट्रेस ने दिया ऐसा रिएक्शन       Salman Khan के साथ एक ही फ्रेम में दिखा गोविंदा का पूरा परिवार       'यमला पगला दीवाना' का टाइटल 'मेड इन पंजाब' था, निर्देशक समीर कार्णिक ने बताया       सुबह-सुबह खाली पेट बादाम का सेवन करने से होते है ये जबरदस्त फायदे       कुत्ते के काटने पर तुरंत करें ये आसान घरेलू उपचार       सिर दर्द की समस्या से आ गए हैं तंग, तो आज ही करें ये उपाय       सर्दी-जुकाम की समस्या में फायदेमंद हैं इन चीजों का सेवन       आपके दांतों की झनझनाहट दूर करने के आसान घरेलू उपाय       जहरीले साँप के काटने पर तुरंत करें ये इलाज, नहीं तो...       इम्तिहान के समय तेज़ दिमाग़ के लिए क्या खाएं और क्या न खाएं       कहीं आपकी बॉडी में हीमोग्लोबिन की कमी तो नहीं?       पेट अच्छी तरह साफ करने में बेहद फायदेमंद हैं ये चीज       कोविड-19 का असर भारत के बच्चों की सेहत पर दशकों तक रहेगा       गर्लफ्रेंड दिशा परमार के साथ डिनर डेट पर स्पॉट हुए राहुल वैद्य, बोले...       Nach Baliye 10 में नजर आएंगी ये एक्ट्रेस, पति के साथ ठुमके लगाने को हैं तैयार !       इस एक्ट्रेस ने कनाडा में करवाया बोल्ड फोटोशूट, खूबसूरती पर आप भी फिदा न हो जाएं तो कहना       Aly Goni ने जैस्मीन भसीन और परिवार के साथ सैलिब्रेट किया बर्थडे       TOP 5 TV SHOWS: दर्शकों की पसंद पर खरे उतरे ये धारावाहिक