कुएं के अंदर से 9 मृत शरीर मिलने पर मचा हड़कंप

कुएं के अंदर से 9 मृत शरीर मिलने पर मचा हड़कंप

कोरोना संकट ( coronavirus ) के बीच तेलंगाना ( Telangana ) से एक दंग कर देनेवाली घटना सामने आई है. यहां के वारंगल ( warangal ) जिले के इंडस्ट्रियल एरिया में एक कुएं के अंदर से 9 मृत शरीर मिले हैं.

 इनकी जाँच में पता चला है कि ये सभी प्रवासी मेहनतकश हैं. ये लोग पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) व बिहार ( Bihar ) से यहां आए हुए थे, लेकिन लॉकडाउन ( Lockdown ) की वजह से यहीं फंस गए. पुलिस ने मृत शरीर को कब्जे में लेकर जाँच प्रारम्भ कर दी है. इसकी जाँच मर्डर व आत्महत्या दोनों ही एंगल से की जा रही है.

एक ही परिवार के 6 सदस्य

शुरुआती जाँच में पता चला है कि मृतकों में से 6 लोग एक ही परिवार के थे. इनमें दो महिलाएं व एक तीन वर्ष का बच्चा भी शामिल है. अभी तक इनके मृत्यु का कारण साफ नहीं हो सका है. मुद्दा जिले के गोर्टेकुंटा इंडस्ट्रियल एरिया से सामने आया है. बताया जा रहा है कि ये सभी यहीं एक टाट की बारी के गोदाम में रहते थे.

दो दिन में निकाले 9 शव

गुरुवार की दोपहर गोदाम का मालिक जब वहां पहुंचा तो उनमें से सभी वहां से गायब थे. किसी को गोदाम में न पाकर मालिक ने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को कुएं में मृत शरीर मिले. तलाशी अभियान में पुलिस ने गुरुवार को चार व शुक्रवार को पांच मृत शरीर निकाले. इनमें से 6 पश्चिम बंगाल के थे जो एक ही परिवार के थे. इनकी पहचान मकसूद (50), उसकी पत्नी निशा (45), बेटी बुशरा (20) बुशरा का बेटा (3), मकसूद के दो बेटे शाहबाद (22) सोहेल (20) के रूप में हुई है.

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से होगा मृत्यु पर खुलासा

इनके अतिरिक्त तीन अन्य मेहनतकश पश्चिम बंगाल के हैं. इनकी पहचान श्रीराम, श्याम व शकील के रूप में हुई है. फिलहाल, सबका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. इसकी रिपोर्ट से ही मृत्यु का कारण पता चल सकेगा. इसके बाद ही मर्डर या आत्महत्या की गुत्थी भी सुलझ सकेगी.

कुएं में व मृत शरीर होने का शक

पुलिस को संदेह है कि कुएं में व मृत शरीर हो सकते हैं, इसलिए कुएं के पानी की बाहर निकालने का कार्य जारी है. पुलिस ने बताया कि पश्चिम बंगाल का परिवार 20 वर्ष पहले यहां कार्य करने आया था. यहीं, गोदाम के दो कमरों में सभी रहते थे. पुलिस को संदेह है कि इन्होंने आर्थिक तंगी के कारण सुसाइड किया है. हालांकि, इसका खुलासा होना अभी बाकी है.