विधवा भाभी से विवाह के लिए बवानिया गैंग के गुर्गे को दिल्ली उच्च न्यायालय ने दी जमानत

विधवा भाभी से विवाह के लिए बवानिया गैंग के गुर्गे को दिल्ली उच्च न्यायालय ने दी जमानत

दिल्ली उच्च न्यायालय ने हरियाणा और दिल्ली में कथित तौर पर कई हत्याओं और आर्म्स एक्ट के मामलों में शामिल राजेश बवानिया गैंग के एक सक्रिय मेम्बर को अपने मृतक भाई की विधवा पत्नी से विवाह करने के लिए चार दिन की अंतरिम जमानत दी है.

जस्टिस विभु बाखरू की सिंगल जज बेंच ने शुक्रवार को शेखर को 25,000 रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि के दो जमानतियों के बदले 23 नवंबर से 26 नवंबर तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने की इजाजत दे दी. 

कोर्ट ने अपने आदेश में बोला कि याचिकाकर्ता को 27 नवंबर को या उससे पहले सेरेण्डर करना होगा. रिहा किए जाने पर वह सीधे अपने गांव में जाएगा और खुद को उक्त गांव तक ही सीमित कर लेगा. याचिकाकर्ता कृषि धरती को पत्नी के नाम पर करने के सीमित उद्देश्य को छोड़कर गांव से बाहर नहीं जाएगा. याचिकाकर्ता अपनी वापसी पर तुरंत कारागार अधिकारियों को सेरेण्डर करेगा और किसी अन्य स्थान नहीं जाएगा. याचिकाकर्ता प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से पीड़ित के किसी भी गवाह या परिवार के सदस्यों से सम्पर्क नहीं करेगा.

25 नवंबर को होगी शादी

याचिकाकर्ता की ओर से पेश एडवोकेट अमित साहनी ने बोला कि गांव के बुजुर्गों ने 25 नवंबर, 2020 को अपने चचेरे भाई की विधवा के साथ आरोपी शेखर की विवाह तय कर दी है, इसी आधार पर उसके लिए अंतरिम जमानत मांगी गई है.

शेखर की ओर से यह तर्क दिया गया था कि उसके लिए अपने चचेरे भाई की विधवा पत्नी से विवाह करना आवश्यक है, ताकि वह उसके और उसके नाबालिग बेटे की देखभाल कर सके. जब न्यायालय ने उससे पूछा कि याचिकाकर्ता अपनी होने वाली पत्नी की देखभाल कैसे करना चाहता है, उसके एडवोकेट वकील अमित साहनी ने बोला कि याचिकाकर्ता कृषि धरती का मालिक है, जिसे उसकी विवाह के समय उसकी पत्नी के नाम पर ट्रांसफर किया जाएगा.

पत्नी के नाम करना चाहता है कृषि भूमि

याचिकाकर्ता ने उक्त जमीन के दस्तावेजों की फोटोकॉपी भी न्यायालय में प्रस्तुत की जिसे वह विवाह के तुरंत बाद अपनी पत्नी के नाम पर ट्रांसफर करना चाहता है. साहनी ने बोला कि उक्त संपत्ति को हस्तांतरित करने की आवश्यक व्यवस्था भी कर ली गई है. 

याचिका में बोला गया है कि आवेदक के समुदाय में यह प्रचलित रिवाज है कि यदि एक भाई अपने पीछे किसी बच्चे को छोड़ जाता है, तो उसकी विधवा भाभी की विवाह मृतक के अविवाहित भाई या चचेरे भाई से कर दी जाती है.

अभियोजन पक्ष की ओर से अंतरिम जमानत का विरोध करते हुए यह दलील दी गई थी कि आरोपी कुख्यात राजेश बवानिया गैंग से जुड़ा हुआ है जो दिल्ली और हरियाणा सहित विभिन्न राज्यों में आर्म्स एक्ट, हत्या और मर्डर के कोशिश आदि के कई मामलों में शामिल है.


पालतू डॉगी को बचाने के लिए अजगर से भिड़ गई महिला, सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्वीरें

पालतू डॉगी को बचाने के लिए अजगर से भिड़ गई महिला, सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्वीरें

जानवरों में कुत्ता इंसान का सबसे अच्छा दोस्त और वफादार पालतू जानवर (Pet Animal होता है. इसके तमाम उदाहण आए दिन देखने को मिलते हैं. इसीलिए कई बार मालिक भी अपने इस प्यारे से डॉगी (Doggy) के लिए खतरनाक से खतरनाक जानवर (Dangerous Animal) से भिड़ जाते हैं.  इसी तरह का एक वाकया ऑस्ट्रेलिया (Australia) में देखने को मिला, जब क्वींसलैंड (Queensland) में एक पालतू कुत्ते (Pet Dog) को अजगर ने अपना निवाला बनाना चाहा, जिसके लिए अजगर ने कुत्ते को गर्दन समेत पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया.

जब कुत्ते की मालकिन को उसकी आवाज सुनाई दी तब उन्हें इस बारे में पता चला कि उनके कुत्ते को किसी अजगर ने अपने चुंगल में ले लिया है. उसके बाद उन्होंने अपने कुत्ते को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं की अजगर से भिड़ गईं. इस घटना की कुछ तस्वीरें इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है. जानकारी के मुताबिक, क्वींसलैंड सनशाइन कोस्ट में रहने वाली केली मॉरिस (Kelly Morris) के पालतू कुत्ते के साथ ये हादसा हुआ.

दरअसल, केली के पास एक दस सप्ताह का कुत्ता है. उन्होंने उसका नाम वैली (Wally) रखा है. एक दिन दो मीटर लंबे एक अजगर ने वैली को दबोच लिया. जैसे ही अजग ने वैली को दबोचा वह जोर-जोर से भौंकने लगा. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, केली को जैसे ही वैली की आवाज सुनाई दी वह मौके पर पहुंच गईं जहां उन्होंने देखा कि एक कार्पेट अजगर (Carpet Python) ने वैली की गरदन जकड़ ली है और वह उसे निगलने की कोशिश कर रहा है.

जिसके चलते वैली दर्द से बुरी तरह से कराह रहा है, केली ने बड़ी मुश्किल के अपने पालतू कुत्ते को अजगर चुंगल से निकाला. लेकिन तब तक उसे काफी चोट लग चुकी थी. उसकी गर्दन में काफी चोट आई थी और फेंफड़े भी बुरी तरह से प्रभावित हुए थे. उसके बाद केली उसे एक पशु चिकित्सक के पास लेकर गईं जहां उसे कुछ दर्द निवारक दवाईयां और जख्म सुखाने की इंजेक्शन दिये गए. फिलहाल वैसी की हालत ठीक हो और वह धीरे-धीरे रिकवर कर रहा है.


किसानों के बाद अब ट्रांसपोर्टर्स यूनियन ने किया इस देशव्यापी हड़ताल पर जाने का आह्वान, जाने कारण       Horoscope 2021: जानिए कैसा रहने वाला नए साल में आपका भविष्य व क्या आएंगी खुशियां ?       ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस पार्टी ने किसानों का समर्थन करते हुए सरकार को दी यह बड़ी धमकी!       आंदोलन कर रहे किसानों ने नए कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए केन्द्र सरकार को दी यह बड़ी सलाह       झारखंड में अब Covid19 की RT पीसीआर जाँच के लिए करना होगा केवल इतने रूपए खर्च, जाने       आंदोलन कर रहे किसानों ने केन्द्र सरकार को राजधानी की सड़को पर दी यह बड़ी धमकी       एजुकेशन मंत्रालय ने मातृ भाषा में तकनीकी एजुकेशन सहित इन पाठ्यक्रमों को देने के लिए बनाया यह रोडमैप, जाने       भाजपा द्वारा एक करोड़ से अधिक परिवारों तक पहुंचकर ममता बनर्जी की नाकामियों पर चर्चा : दिलीप घोष       सीबीएसई के ऑफिसरों ने 2021 में बोर्ड के औनलाइन संचालन से किया इंकार, जाने अब कैसे होंगी परीक्षाएं        Covid-19 : इम्यूनिटी को बूस्ट करने के लिए यदि आप कर रहे शहद का सेवन तो हो जाए सावधान, जाने       पंजाब के सीएम ने कहा, ‘डरकर केंद्रीय कानूनों की अधिसूचना जारी करने के बजाय केजरीवाल.....       महिला कांस्टेबल पर एसिड अटैक मामले में दोषियों को 14 वर्ष कैद की सजा       ईडी के डर से कैप्टन ने कृषि बिल का नहीं किया विरोध, किसानों को जेल में बंद करने का था केंद्र का प्लान: अरविंद केजरीवाल       किसानों के समर्थन में ट्रांसपोर्टरों ने आठ दिसंबर से उत्तर भारत में परिचालन बंद करने की धमकी दी       भारत में बिकने वाले बड़े ब्रांड के शहद में चीनी शरबत की मिलावट: सीएसई अध्ययन का दावा       असल जिंदगी में उबाऊ हूं मैं, विदेश नीति पढ़ने में बिताती हूं समय - एंजेलिना जोली       किम कार्दशियां ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट फ्रीज किए       मुझे बचपन में गलत तरीके से छुआ गया था : एजाज खान       बहन श्वेता ने सुशांत का वीडियो शेयर कर न्याय मांग की       कंगना ने कृषि कानून को लेकर किया पीएम मोदी का समर्थन तो जस्सी को आया गुस्सा, बोले...