यहां लड़कियों को शादी के लिए नहीं मिल रहे हैं लड़के, अकेले काट रही हैं जीवन

यहां लड़कियों को शादी के लिए नहीं मिल रहे हैं लड़के, अकेले काट रही हैं जीवन

आजकल लोगों की बदलती सोच के कारण लड़कियों की संख्या लड़कों के अनुपात में कम हो गयी है।
अक्सर अपने भारत में सुना होगा कि भारत में लड़कियों की बहुत कमी है और लड़कियों को पैदा होते ही मार देने के कारण लड़कियों की संख्या लगातार गिरती जा रही है। लेकिन एक देश ऐसा भी है जहां इन विनोद लड़कों की बहुत ही कमी आ चुकी है और लड़कियों को अपने लिए शादी के लिए लड़के नहीं मिल रहै है।

लड़कियां अकेले काट रही हैं जीवन:

हम बात कर रहे हैं ब्राजिल के एक गांव की लड़कियों को शादी के लिए तरसना पड़ता है कई लड़किया तो कुंवारे लड़को की चाह में जीवन भर कुवारी ही रहती है दरअसल गांव में लड़कियों की अपेक्षा लड़कों की संख्या कम है यही वजह है कि यहां लड़कियों को शादी के लिए लड़के नहीं मिल रहे।

इस गांव की आबादी 600 है जहां 300 लड़कियां बिना शादी के 18 से 30 साल की उम्र की हैं और इन लड़कियों को उनके लिए लड़के नहीं मिल रहे हैं क्योंकि इस गांव की आबादी बहुत ही कम है इस गांव का रिवाज भी यह है कि यहां की लड़कियां इसी गांव में शादी करके बस जाती हैं।


ब्राजील की इस गांव की महिलाएं किसी मामले में पुरुषों से कम नहीं है और वह खेती-बाड़ी से लेकर सारा काम भी संभालती है यहां पर लड़की पैदा होते ही कमाने के लिए बाहर चले जाते है। 


मुसाफिर को लूटने वाले बदमाशों को गाड़ी वाले ने सिखाया ऐसा सबक

मुसाफिर को लूटने वाले बदमाशों को गाड़ी वाले ने सिखाया ऐसा सबक

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। वीडियो देख आप गाड़ी वाले की जमकर तारीफ करेंगे। वहीं, मुसाफिर भी गाड़ी वाले की तारीफ कर शुक्रिया अदा कर रहा है। इसके अलावा, वीडियो से यह सीख भी मिलती है कि राह चलते लोगों की हमें मदद करनी चाहिए। अक्सर लोग राह चलते मुसाफिरों की मुसीबत को उनके हाल पर छोड़ देते हैं। लोगों को इन हरकतों से बाज आकर एक दूसरे की मदद जरूर करनी चाहिए। इस वीडियो में गाड़ी वाले ने मदद की अनुपम उदाहरण पेश की है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक मुसाफिर सड़क पर तेजी से कदम बढ़ाकर अपनी मंज़िल की तरफ बढ़ रहा है। वह मन ही मन अपने जीवन और पारिवारिक समस्याओं को गिन रहा है। तभी दूसरी दिशा से दो बदमाश बाइक पर सवार होकर आते हैं। इनमें एक बदमाश रिवाल्वर निकालकर मुसाफिर पर तान देता है। यह देख मुसाफिर घबरा जाता है। इस दौरान मुसाफिर के हाथ से थैला छूटकर नीचे गिर जाता है। वह घबराकर दीवार के सहारे सावधान मुद्रा में खड़ा हो जाता है। वहीं, एक बदमाश मुसफिर से सभी चीजें देने के लिए कहता है। यह सब कुछ दिनदहाड़े बीच सड़क पर किया जा रहा है।

तभी एक गाड़ी वाले की नजर बदमाशों पर पड़ती है। उस समय वह व्यक्ति मुसाफिर के लिए देवदूत बनकर आता है और न केवल बदमाशों को सबक सिखाता है, बल्कि मुसाफिर की संकट को भी दूर कर देता है। उस समय गाड़ी वाले फ़िल्मी स्टाइल में गाड़ी तेज कर बदमाशों की बाइक को जोरदार टक्कर मारता है। इससे दोनों बदमाश बाइक सहित हवे में उछलकर दूर गिर जाते हैं।

वहीं, गाड़ी वाला बिना रुके आगे बढ़ जाता है। बदमाश चोटिल होने पर तुरंत उठकर बाइक लेकर नौ दो ग्यारह हो जाते हैं। इस तरह मुसाफिर की जान बच जाती है। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक सैकड़ों बार देखा गया है।