झारखंड : प्रेमिका से मिलने पहुंचा था उसके गांव, ग्रामिणों ने पकड़कर शादी करा दी

झारखंड : प्रेमिका से मिलने पहुंचा था उसके गांव, ग्रामिणों ने पकड़कर शादी करा दी

गुमला : झारखंड के गुमला जिले में अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक की ग्रामीणों ने पकड़कर शादी करा दी. मामला बसिया थाना क्षेत्र के कुसुमटोली गांव का है. शनिवार को तुकई गांव निवासी सुखदेव सिंह का पुत्र मनीष सिंह बसिया कुसुमटोली में रहने वाले स्व संजय होबो की बेटी प्रक्कुला होबो से मिलने पहुंचा था. यहां ग्रामीणों ने दोनों को रंगे हाथ पकड़ लिया.

गांव में बैठक करके दोनों की शादी करा दी गयी. प्रमुख विनोद भगत एवं अटल सेना की पहल पर दोनों परिवारों की रजामंदी से मनीष और प्रक्कुला की शादी करायी गयी. बताया जा रहा है कि तुकई निवासी सुखदेव सिंह के पुत्र मनीष सिंह का दो साल से बसिया के कुसुमटोली निवासी स्व संजय होबो की 19 वर्षीय पुत्री प्रक्कुला होबो के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था.

शनिवार को मनीष अपनी प्रेमिका प्रक्कुला से मिलने उसके घर कुसुमटोली आया था. इस बात की जानकारी होने पर कुसुमटोली के ग्रामीणों ने लड़के से कहा कि वह प्रक्कुला से शादी कर ले. लड़के के पिता सुखदेव सिंह को बुलाया गया. काफी देर तक बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला, तो ग्रामीणों ने अटल सेना के प्रखंड अध्यक्ष को बुलाया.

अटल सेना के प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार सिंह एवं प्रमुख विनोद भगत को मामले की पूरी जानकारी हुई, तो वे भी वहां पहुंचे. दोनों ने मिलकर दोनों परिवारों को समझाया. इसके बाद कुसुमटोली स्थित शिव मंदिर में पहान व पुजार द्वारा प्रेमी युगल का विवाह संपन्न करा दिया गया.


काटा रेखा का गला सरेआम हत्या

काटा रेखा का गला सरेआम हत्या

पूणे: राजनीतिक दलों के साथ काम करने वाली यशस्विनी महिला ब्रिगेड की अध्यक्ष रेखा भाऊसाहेब जरे पाटिल की दो अज्ञात बाइक सवारों ने गला काट कर हत्या कर दी। बता दें कि मामला महाराष्ट्र के अहमदनगर का है, जहां उनकी कार ने एक बाइक सवार को ओवरटेक किया। ओवर टेक करने के कारण बाइक सवारों ने रेखा भाऊसाहेब जरे पाटिल की हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, यह घटना बीते सोमवार की है।

आखिर क्यों रेखा पर हुआ हमला
मामला मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना बीते सोमवार सुबह करीब 8.20 पर हुई, जब यशस्विनी महिला ब्रिगेड की अध्यक्ष रेखा भाऊसाहेब जरे पाटिल अपनी मां, बेटे और एक दोस्त के साथ पुणे से अमहदनगर जा रही थीं। उनकी कार ने पारनेर के जटेगांव घाट पर एक बाइट को ओवरटेक कर दिया था, बाइक सवारों ने आगे जाकर सड़क के बीच में अपना बाइक खड़ा कर दिया। अचानक बाइक खड़ा होने के कारण रेखा ने कार को रोक दिया। इसके बाद रेखा और बाइक सवार के बीच जमकर बहस हुई।

रेखा के परिवार ने दोनों पक्षों को बहस करने से रोका
कार में बैठें रेखा के परिवार ने दोनों को बहस करने से रोका, लेकिन बहस जारी रही। उन्होंने बताया कि बहस के दौरान बाइक सवारों ने चाकू निकाला और रेखा के गले पर वार दिया, जिसके बाद वह गिर गईं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि रेखा को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी मौत रास्ते में ही हो गई। वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवारों वहां से रफूचक्कर हो गए।

रेखा थी प्रभावशाली महिला नेता
यशस्विनी महिला ब्रिगेड की अध्यक्ष रेखा भाऊसाहेब जरे पाटिल अहमदनगर की जानी मानी प्रभावशाली महिला नेता थी। वह कई सामाजिक मुद्दों पर अपनी आवाज बुलंद किया करती थीं। वह एनसीपी में भी सक्रिय थीं। रेखा की हत्या की खबर सुनकर पूरे जिले में हड़कंप मच गया। फिलहाल पुलिस ने इस घटना को रोड-रेज के तहत जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

पुलिस ने दी जानकारी
बरहाल, पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि हत्यारों को पकड़ने के लिए पुलिस की दो टीम बनाई गई हैं। दोनों ही टीमें उन हत्यारों को ढूंढने में जुट गई हैं। वहीं हाइवे पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। पुलिस का मानना है कि यह हमला प्री-प्लान भी हो सकता है।


पूजा अनुष्ठानों में आम के पत्तों का क्यों करते है प्रयोग ?       इन जगहों पर सुबह-शाम दीपक जलाने से मिलते है अद्भुत लाभ       किसी भी व्यक्ति का अंगूठा देखकर जान सकते हैं उसके नेचर और फ्यूचर से जुड़ी ये बातें       स्वप्न शास्त्र के अनुसार इन सपनों से मिलते हैं गरीबी दूर होने के संकेत       बहुत ही अशुभ हैं ऐसे सपने आना, अगर दिख जाये तो हो जाएं सावधान!       इन गलतियों से घर में बढ़ती है नेगेटिविटी, बनती हैं दुर्भाग्य का कारण       शंख के ये उपाय दूर सकते हैं धन से संबंधित अनेक समस्याएं       संतान संबंधी सुख प्राप्त करने के लिए मंगलवार को करें ये काम!       प्रेग्नेंट महिलाओं को जरूर करने चाहिए ये काम       घर की रसोई से जुड़ा होता है पति की तरक्की का रास्ता, जानें       घर की रसोई से जुड़ा होता है पति की तरक्की का रास्ता       व्हाइट सॉस पास्ता बनाने की विधि       घर पर ही बनाए स्वादिष्ट पंजाबी दाल मखनी       ये चीज आईए जानते हैं प्रोटीन और बाकी पोषक किसमें हैं ज्यादा       मिनटों में तैयार करे चीज फ्राइज, बच्चों को आएगा बहुत पसंद       स्नैक्स में वेज कबाब बनाने की विधि       घर पर ही बनाए स्वादिष्ट नूडल्स स्प्रिंग रोल       झटपट तैयार होगी रेस्टोरेंट जैसी चीज गार्लिक ब्रेड       ब्रेकफास्ट में शामिल करें बनाना ड्राई फ्रूट्स स्मूदी       घर पर ही बनाए स्वादिष्ट पोटैटो बॉल्स